सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

केंद्र ने माना उत्तराखंड का लोहा, ट्वीट कर की उत्तराखंड की तारीफ

राज्य शिक्षा विभाग ने लॉकडाउन में भी मिड़ डे मिल का पैसा जरूरतमंद बच्चों के खातों तक पंहुचा दिया। इसके पीछे सचिव शिक्षा आर मीनाक्षी सुंदरम की प्लानिंग इसके पीछे अहम रही है

Krishna Kumar
  • Sep 10 2020 10:13PM

उत्तराखंड के शिक्षा विभाग के लिये इससे गौरवपूर्ण पल नही हो सकता है। जब उसकी लॉकडाउन में की गई अनूठी पहल को केंद्र ने भी सराहा है। इतना ही आफिशियल ट्विवटर एकाउंट से जारी टिवट में सिर्फ उत्तराखंड राज्य का ही जिक्र किया गया है। दरअसल राज्य शिक्षा विभाग ने लॉकडाउन में भी मिड़ डे मिल का पैसा जरूरतमंद बच्चों के खातों तक पंहुचा दिया। इसके पीछे सचिव शिक्षा आर मीनाक्षी सुंदरम की प्लानिंग इसके पीछे अहम रही है। यही वजह रही की लॉक डाउन जैसी मुश्किल परिस्थितियो में भी 38 करोड रूपये जरूरतमंद बच्चों के खातो में पंहुच गये।

सचिव शिक्षा आर मीनाक्षी सुंदरम ने बताया कि शिक्षा विभाग दो तरीकों से पैसा बच्चों के भोजन के लिये देता है। एक पैसा वो खाध्य विभाग को देता है जिससे अनाज खरीदकर स्कूलो तक पंहुचाता है। दूसरा पैसा भोजन पकाने के लिये खातो में पंहुचाया जाता है। चूंकि शिक्षा विभाग के पास पहले से ही खातेे सभी बच्चों से संबंधित थे। लिहाजा पैसा सीधे बच्चों के खातो में भेजा गया ताकि मिडडे मील भोजन योजना की मूल भावना बनी रही। बच्चों का ड्राप आउटरेट कम से कम हो। ये व्यवस्था सफल रही है। आज आया ट्विवट पूरे विभाग को और प्रोत्साहित करने के साथ ही और बेहतर काम करने की दिशा में प्रोत्साहित करेगा।

 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

0 Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार