सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

Kashmir: खुफिया एजेंसियों ने भारी संख्या आतंकियों की घुसपैठ का किया अलर्ट जारी... आईएसआई बना रही है हमले की योजना

पीओके में लांचिंग पैड्स पर बड़ी संख्या में आतंकी एकजुट होने लगे हैं। खुफिया एजेंसियों को मिली जानकारी के अनुसार इन आतंकियों की संख्या 200 से ज्यादा की है। यह सब कश्मीर घाटी में घुसने की फिराक में हैं।

Akshat Shrotry
  • Jun 24 2022 9:39AM

इस समय बड़ी खबर जम्मू कश्मीर से आ रही है। जम्मू कश्मीर के माछिल सेक्टर सीमा पर खुफिया एजेंसियों ने अलर्ट जारी किया है। अलर्ट में साफ़ किया गया है कि बड़ी संख्या में आतंकी भारतीय सीमा में घुसने की फिराक में हैं। खुफिया एजेंसियों का कहना है पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई भारत में बड़े हमले की योजना बना रही है।

 पीओके में लांचिंग पैड्स पर बड़ी संख्या में आतंकी एकजुट होने लगे हैं। खुफिया एजेंसियों को मिली जानकारी के अनुसार इन आतंकियों की संख्या 200 से ज्यादा की है। यह सब कश्मीर घाटी में घुसने की फिराक में हैं।

 श्रीनगर से करीब 200 किलोमीटर दूर माच्छिल सेक्टर की एलओसी पर अग्रिम चौकी गौतम पोस्टसमुद्र तल से करीब 2250 मीटर की ऊंचाई पर स्थित है। आतंकवाद की शुरुआत से पहले इन इलाकों में बीएसएफ  तैनात थी लेकिन 90 की शुरुआत में इनकी रखवाली का जिम्मा भारतीय सेना को सौंप दिया गया।

 वर्ष 2008 से अब तक इस सेक्टर में एलओसी के करीब 350 से ज्यादा आतंकी मारे जा चुके हैं और सेना के भी 80 के करीब जवान शहीद हुए हैं। करीब 740 किलोमीटर लंबी एलओसी में से 25 किमी का हिस्सा मच्छिल सेक्टर में पड़ता है।

 जानकारी के अनुसार पिछले 6 महीनों में पाकिस्तान के विभिन्न सेक्टरों से 80-90 आतंकी घुसपैठ करने में कामयाब हुए हैं। इस बात का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि पिछले छह महीनों में घाटी में हुई मुठभेड़ों में 118 आतंकी मारे गए जिनमें से 36 विदेशी थे।

 सेना के एक अधिकारी ने बताया कि पहले के मुकाबले सेना के पास काफी आधुनिक उपकरण हैं जिनसे वह पाकिस्तान की ओर से की जाने वाली हरकत पर नजर बनाए हुए हैं। साथ ही घुसपैठ की हर कोशिश को नाकाम बना सकते हैं।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार