सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

राकेश टिकैत का बड़ा ऐलान, कहा- “Agnipath scheme के विरोध में आंदोलन शुरू किया जाएगा, तैयारी 24 जून से शुरू होगी...

सरकार से अग्निपथ योजना को वापस लेने की माँग करते हुए नारेबाजी की। उल्लेखनीय है कि हरिद्वार में चल रहे किसान महाकुंभ का शनिवार को तीसरा दिन है। इस मौके पर राकेश टिकैत ने कहा कि 30 जून को भारतीय किसान यूनियन देश भर के राज्यों के जिला मुख्यालयों के बाहर प्रदर्शन करेगी।

Vaishnavi Chauhan
  • Jun 22 2022 2:43PM

सरकार की ‘अग्निपथ योजना’ को लेकर बिहार, यूपी समेत 7 राज्यों में बवाल मचा हुआ है। इस बीच कथित किसान नेता राकेश टिकैत ने एक बड़ा ऐलान किया है। टिकैत ने सरकार पर युवाओं के साथ भद्दा मजाक करने का आरोप लगाया है। शनिवार 18 जून, 2022 को उत्तराखंड के हरिद्वार में आक्रोश रैली निकाली। टिकैत के पैदल मार्च में किसानों के साथ ही भारी संख्या में भारतीय किसान यूनियन के कार्यकर्ता और नेता शामिल रहे।

आपको बता दें कि मार्च के दौरान बीकेयू नेता ने सरकार से अग्निपथ योजना को वापस लेने की माँग करते हुए नारेबाजी की। उल्लेखनीय है कि हरिद्वार में चल रहे किसान महाकुंभ का शनिवार को तीसरा दिन है। इस मौके पर राकेश टिकैत ने कहा कि 30 जून को भारतीय किसान यूनियन देश भर के राज्यों के जिला मुख्यालयों के बाहर प्रदर्शन करेगी।

मंगलवार 21 जून 2022 को हिमाचल प्रदेश के गुरुद्वारा पांवटा साहिब पहुँचे भारतीय किसान यूनियन नेता राकेश टिकैत ने अग्निपथ योजना के खिलाफ आंदोलन छेड़ने का ऐलान किया। टिकैत ने कहा, “इस योजना के विरोध में आंदोलन शुरू किया जाएगा। इसकी तैयारी 24 जून से शुरू होगी। केंद्र सरकार रोजाना अपना स्टैंड बदलती है। सुबह कुछ और शाम को कुछ कहती है। अग्निपथ पर भी सरकार का यही हाल है। इसलिए हम उसकी किसी भी बात पर यकीन नहीं कर सकते हैं।

जानकारी के अनुसार, टिकैत ने आगे कहा कि केंद्र सरकार को यह स्पष्ट कर देना चाहिए कि आखिर बेरोजगारों को किस तरह की नियुक्ति दी जाएगी? उन्होंने सभी किसान नेता और संगठनों से मिलकर इस आंदोलन में शामिल होने का आह्वान किया है। सोमवार (20 जून 2022) को भी राकेश टिकैत ने हरियाणा के करनाल में कहा था कि 24 जून को संयुक्त किसान मोर्चा (SKM) देश भर के जिला मुख्यालयों पर अग्निपथ योजनाका विरोध करेगा।

 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार