सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

अग्निपथ के विरोधियों ने यूपी के इन शहरों में जमकर मचाया उत्पात, कहीं तोड़फोड़ तो कहीं आगजनी को दिया अंजाम

गोरखपुर, जौनपुर, बलिया, लखनऊ, वाराणसी, मथुरा, गाजीपुर, फिरोजाबाद, हरिगढ़ (अलीगढ़) , ग्रेटर नोएडा, रायबरेली, उन्नाव और कुशीनगर समेत अन्य कई जिलों में उपद्रव देखने को मिल रहा है।

रजत के.मिश्र, Twitter - rajatkmishra1
  • Jun 17 2022 7:50PM

इनपुट-श्वेता सिंह, लखनऊ

 
उत्तर प्रदेश में केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना को लेकर जोरदार विरोध प्रदर्शन जारी है। गोरखपुर, जौनपुर, बलिया, लखनऊ, वाराणसी, मथुरा, गाजीपुर, फिरोजाबाद, हरिगढ़ (अलीगढ़) , ग्रेटर नोएडा, रायबरेली, उन्नाव और कुशीनगर समेत अन्य कई जिलों में उपद्रव देखने को मिल रहा है। 

 

लखनऊ एक्सप्रेस वे पर बसों में जमकर उपद्रव-

लखनऊ एक्सप्रेस वे पर अग्निपथ के विरोध में बसों में तोड़फोड़ की गई। उपद्रवियों ने जाम लगाकर हंगामा किया। आक्रोशित युवाओं ने 4 रोड़वेज बसों को निशाना बनाया। वाहनों को नसीरपुर में रोका गया। युवा तोड़फोड़ के बाद भाग निकले। यूपीडा के कर्मचारियों के साथ पुलिस के पहुचने पर हालात पर काबू पाया। इस दौरान यात्री बेहाल हो गए और जान बचाने के लिए बसों से उतर गए।

 
गोरखपुर में उपद्रवियों को हल्के में लेना पड़ा भारी-
 
गोरखपुर के कैम्पियरगंज तहसील क्षेत्र के पीपीगंज नगर पंचायत में पहले महज दस से बीस युवक प्रदर्शन करने के लिए पहुचे। पुलिस ने बड़े ही हल्के में लिया। देखते ही देखते विरोध प्रदर्शन करने वालों की संख्या सैकड़ों में पहुंच गई। सड़क पर जाम लगा दिया गया, स्टेशन पर खड़ी ट्रेन की बोगी और कुर्सियों के साथ ही रोडवेज की बसों में जमकर तोड़फोड़ शुरू कर दी।
 
बनारस भी आ गया हिंसा की जद में-
 
वाराणसी के लहरतारा में डीआरएम ऑफिस के सामने बस में तोड़फोड़ की गई। डीआरएम ने ऑफिस का मेन गेट बंद कराया। कैंट रेलवे स्टेशन से लेकर काशी विद्यापीठ तक युवाओं का हुजूम हाथ में लाठी लेकर पहुंचा। युवाओं ने दुकानों में तोड़फोड़ की। 
 
जाम में फंसे वाहन-
 
जौनपुर में प्रदर्शनकारियों ने वाजिदपुर तिराहे पर सड़क जाम कर पत्थरबाजी की। वाजिदपुर तिराहे पर वाराणसी-लखनऊ और जौनपुर-आज़मगढ़ मार्ग की ओर वाहनों की लंबी कतार लग गई। मौके पर जॉइंट मजिस्ट्रेट हिमांशु नागपाल, CO सिटी जितेंद्र दुबे और भारी पुलिस बल तैनात है। 
 
फिरोजाबाद में अराजक तत्वों ने जमकर मचाया हुड़दंग -
 
फिरोजाबाद में शुक्रवार सुबह युवकों ने थाना मटसेना क्षेत्र के आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे जाम कर दिया। चार बसों में तोड़फोड़ की गई। मौके पर करीब 20 मिनट तक आगरा लखनऊ एक्सप्रेस वे पर अराजक तत्व के लोगों ने जमकर हुड़दंग मचाया। सूचना पर कई थानों का फोर्स मौके पर पहुंच गया।
 
अपनी बात पर अड़े युवा-
 
ग्रेटर नोएडा में जेवर कोतवाली क्षेत्र स्थित यमुना एक्सप्रेस-वे पर करीब 11:30 बजे सैकड़ों छात्रों ने जाम लगाकर धरना दिया। मार्ग पर लंबा जाम भी लग गया। सूचना मिलते ही जिले के आला अधिकारी मौके पर पहुंच हैं। सड़क पर अभी भी जाम की स्थिति है। सूचना मिलते ही स्थानीय पुलिस व जिले के बड़े अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए। छात्रों ने कहा कि जब तक केंद्र सरकार इस योजना को वापस नहीं ले लेती, तब तक धरना प्रदर्शन जारी रहेगा। गांवों के युवा एकत्रित हुए हैं। जिसमें रनहेरा, नंगला, साबोता और जहांगीरपुर शामिल है। 
 
लाउडस्पीकर से हुआ अनाउंस-
 
रायबरेली अंतर्गत लालगंज कोतवाली क्षेत्र में सैकड़ों की संख्या में युवा सड़क पर उतर आए । पुलिस बल के साथ जिला पुलिस-प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंच गए । युवाओं ने सड़क को जाम करने का प्रयास किया, लेकिन जुमे की नमाज को लेकर जगह-जगह प्रशासन मौजूद है, जिसके चलते जाम नहीं लगा पाए। युवाओं के प्रदर्शन को देखते हुए अधिकारियों द्वारा लाउडस्पीकर से अनाउंस कर प्रदर्शन न करने की अपील की। 
 
गाजीपुर में उपद्रवियों के सामने पुलिस हुई विफल-
 
गाजीपुर के जमुई के छात्र युवा सड़कों पर आ गए। सुबह कचहरी चौक पर प्रदर्शन करते हुए सरकार की इस योजना का विरोध किया। साथ ही केंद्र सरकार के विरोध में नारेबाजी की। बाद में प्रदर्शनकारी स्टेशन की ओर निकल पड़े। पतौना चौक के समीप पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को रोकने का प्रयास किया लेकिन पुलिस का प्रयास असफल साबित हुआ।
 
एनसीसी के कैडेट्स भी प्रदर्शन में शामिल-
 
उन्नाव के सफीपुर में अग्निपथ सेना भर्ती को लेकर युवाओं ने किया विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है। वहीं कुशीनगर के सेवरही में ट्रेन रोकने की सूचना। स्टेशन पर 15 मिनट के लिए छापरा- गोरखपुर पैसेंजर ट्रेन रोकी गई। एनसीसी के कैडेट्स भी प्रदर्शन में शामिल हैं।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार