सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

IPL Full Schedule 2020: जानें कब, कहां और कितने बजे से खेले जाएंगे सभी मैच

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें सीजन का आगाज 19 सितंबर से युनाइटेड अरब अमीरात (यूएई) में होना है। लंबे समय से फ्रेंचाइजी टीमों और फैन्स को आईपीएल के शेड्यूल का इंतजार था।

Abhishek Lohia
  • Sep 6 2020 10:41PM

IPL Schedule 2020: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें सीजन का आगाज 19 सितंबर से युनाइटेड अरब अमीरात (यूएई) में होना है। लंबे समय से फ्रेंचाइजी टीमों और फैन्स को आईपीएल के शेड्यूल का इंतजार था। आखिरकार इंतजार की घड़ियां खत्म हो गई हैं। आईपीएल 2020 का नया शेड्यूल जारी कर दिया गया है। पहला मैच डिफेंडिंग चैंपियन मुंबई इंडियंस और उप-विजेता चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच खेला जाना है। आईपीएल 2020 के 24 मैच दुबई में, 20 मैच अबु धाबी में और 12 मैच शारजाह में खेले जाएंगे। शेड्यूल अभी लीग मैचों का जारी किया गया है, जबकि प्लेऑफ मैचों का शेड्यूल बाद में जारी किया जाएगा। 3 नवंबर को आखिरी लीग मैच खेला जाना है, जो सनराइजर्स हैदराबाद और मुंबई इंडियंस के बीच होगा।

आईपीएल का आयोजन पहले 29 मार्च से भारत में ही होना था। इसके लिए शेड्यूल भी जारी किया जा चुका था। कोविड-19 के चलते आईपीएल को स्थगित करना पड़ा था। इसी साल अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप खेला जाना था, लेकिन कोविड-19 के चलते इसे स्थगित कर दिया गया। आईसीसी के इस फैसले के बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने फैसला किया कि आईपीएल 19 सितंबर से 10 नवंबर के बीच खेला जाएगा। 

53 दिनों तक चलने वाले इस टूर्नामेंट में हिस्सा लेने वाली सभी आठ फ्रेंचाइजी टीमें यूएई पहुंच चुकी हैं और फिलहाल प्रैक्टिस में जुटी हुई हैं। आईपीएल इस बार बायो सिक्योर एन्वॉयरमेंट में खेला जाना है। बीसीसीआई ने यूएई रवाना होने से पहले ही सभी टीमों को एसओपी भी सौंप दिया था। सभी मैच दुबई, अबु धाबी और शारजाह में खेले जाएंगे।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

0 Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार