सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

CM Dhami: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी बोले- मेरा लक्ष्य सिर्फ उत्तराखंड का विकास

सीएम धामी ने चुनाव से पहले प्रदेश में समान नागरिक संहिता लागू करने की घोषणा की थी। विपक्षी दलों के लोग इसे महज चुनाव का शिगूफा बता रहे थे, लेकिन नई सरकार के गठन के बाद पहली कैबिनेट में सर्वसम्मति से समान नागरिक संहिता लागू करने की दिशा में आगे बढ़े।

Geeta
  • Jun 14 2022 7:08PM

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने चंपावत विधानसभा से रिकार्ड मत प्रतिशत से जीतने के बाद सोमवार को विधानसभा सदस्य पद की शपथ ली। विधानसभा भवन में स्पीकर ऋतु खंडूड़ी भूषण ने सीएम को शपथ दिलाई। धामी तीसरी बार विधायक बने। शपथ लेने के बाद उन्होंने कहा कि प्रदेश में समान नागरिक संहिता लागू होने से लगभग 20 प्रतिशत मुकदमों में कमी आएगी।

 विधानसभा भवन में मुख्यमंत्री ने एक बजे विधानसभा सदस्यता की शपथ ली। इस मौके पर उन्होंने कहा कि महाभारत में अर्जुन के सामने मछली की आंख पर निशाना लगाने का लक्ष्य था, उसी तरह मेरा लक्ष्य सिर्फ उत्तराखंड का विकास है। प्रधानमंत्री मोदी और प्रदेश की जनता ने जो भरोसा जताया है.

सीएम धामी ने कहा कि मैं मुख्य सेवक के रूप में उत्तराखंड को सर्वश्रेष्ठ राज्य बनाने के लिए पूरी क्षमता और ऊर्जा के साथ हरसंभव कोशिश करूंगा।सीएम धामी ने चुनाव से पहले प्रदेश में समान नागरिक संहिता लागू करने की घोषणा की थी। विपक्षी दलों के लोग इसे महज चुनाव का शिगूफा बता रहे थे, लेकिन नई सरकार के गठन के बाद पहली कैबिनेट में सर्वसम्मति से समान नागरिक संहिता लागू करने की दिशा में आगे बढ़े। इसके लिए समिति का गठन किया जा चुका है।

समिति की रिपोर्ट आने पर जल्द ही इसे लागू किया जाएगा। इससे प्रदेश में 20 प्रतिशत मुकदमों में कमी आएगी। उत्तराखंड देवभूमि, आध्यात्म एवं संस्कृति का केंद्र भी है। साथ ही वीरों की भूमि भी है। जिससे राज्य में सभी धर्मों के लिए एक समान कानून होना चाहिए।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार