सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

Champawat By Election: सीएम धामी बोले- विकास के लिए मतदान कर रहे हैं लोग... इस चुनाव के होंगे ऐतिहासिक परिणाम

उत्तराखंड की पांचवीं विधानसभा के लिए 15 फरवरी को हुए मतदान के 106 दिन बाद 31 मई को चंपावत में दूसरी बार मतदान हुआ है।

Geeta
  • May 31 2022 6:59PM

उत्तराखंड के चंपावत में उपचुनाव के लिए वोटिंग हो गई है। बता दें कि यहां दोपहर तीन बजे तक 51.05 प्रतिशत मतदान हुआ है। उपचुनाव में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी समेत चार प्रत्याशी मैदान में हैं। दरअसल, विधानसभा चुनाव में मुख्यमंत्री धामी को खटीमा से हार का मुंह देखना पड़ा था, ऐसे में क्षेत्र के पूर्व विधायक कैलाश गहतोड़ी ने यह सीट उनके लिए खाली कर दी थी। उत्तराखंड की पांचवीं विधानसभा के लिए 15 फरवरी को हुए मतदान के 106 दिन बाद 31 मई को चंपावत में दूसरी बार मतदान हुआ है।

विधानसभा चंपावत में उपचुनाव में मुख्यमंत्री की जीत के लिए पूर्व राज्य मंत्री एवं वक्फ बोर्ड सदस्य शादाब शम्स ने कलियर पहुंचकर दरगाह साबिर पाक में फूल और चादर पेश की। सोमवार को कलियर पहुंचे शादाब शम्स ने अल्पसंख्यक मोर्चा के मंडल अध्यक्ष अजहर प्रधान के साथ दरगाह साबिर पाक में चादर और फूल पेश कर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की जीत के लिए दुआ मांगी। उन्होंने कहा कि ऐसी मान्यता है कि साबिर पाक में मांगी गई हर मन्नत पूरी होती है।

सीएम पुष्कर सिंह धामी ने चंपावत उपचुनाव को लेकर कहा कि यह अब पार्टी के बारे में नहीं है, बल्कि विकास के बारे में है। लोग बड़ी संख्या में विकास के लिए मतदान किया हैं। इस बार वोटिंग प्रतिशत बहुत ज्यादा होगा। शत-प्रतिशत मतदाता के साथ इस चुनाव के ऐतिहासिक परिणाम होंगे।

वहीं चंपावत राजकीय इंटर कॉलेज में बने बूथ पर तीन सगे भाइयों ने एक साथ वोट डाला। मतदान को लेकर उत्साहित तीनों भाई उत्साहित नजर आए। कनल गांव निवासी तीनों भाई अभयअजय और अभिषेक ने दूसरी बार अपना वोट डाला। बताया कि फरवरी में हुए विधानसभा चुनाव में पहली बार वोट डाला था।


सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार