सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

ईसाइयों ने शरीफ हिंदुओं को पकड़कर कराया उनका धर्मांतरण, अब हिन्दू संगठन चर्च के बाहर​ करेगी हनुमान चालीसा​ का पाठ...

ईसाई मिशनरियों और जिहादी देश में हिंदुओं का धर्म परिवर्तन करवा कर अपना राज करने के लिए सजिश रच रहे है। भोले- भोले हिंदुओं का धर्मान्तरण किए जाने कि खबरें कुछ समय से ज्यादे देखने को मिल रही है। राजस्थान के जोधपुर में हाल ही में एक चर्च ने कुछ हिन्दू परिवारों का धर्मान्तरण कराया था। इसके विरोध में अब विश्व हिन्दू परिषद और बजरंग दल ने 5 जून को उसी चर्च के बाहर हनुमान चालीसा​का पाठ करने का ऐलान कर दिया है।

Vaishnavi Chauhan
  • May 26 2022 12:12PM

ईसाई मिशनरियों और जिहादी देश में हिंदुओं का धर्म परिवर्तन करवा कर अपना राज करने के लिए सजिश रच रहे है। भोले- भोले हिंदुओं का धर्मान्तरण किए जाने कि खबरें कुछ समय से ज्यादे देखने को मिल रही है। राजस्थान के जोधपुर में हाल ही में एक चर्च ने कुछ हिन्दू परिवारों का धर्मान्तरण कराया था। इसके विरोध में अब विश्व हिन्दू परिषद और बजरंग दल ने 5 जून को उसी चर्च के बाहर हनुमान चालीसाका पाठ करने का ऐलान कर दिया है।

आपको बता दे कि वीएचपी नेता ने दो दिन पहले चर्च के मिशनरियों द्वारा कराए गए धर्मान्तरण पर पुलिस की निष्क्रियता पर सवाल उठाए है। साथ ही उन्होनें दावा किया है कि ईसाई मिशनरियों को सरकार का संरक्षण मिला हुआ है। इसी तरह से वीएचपी के ही एक अन्य नेता ने आरोप लगाया कि ईशाई मिशनरी और इस्लामिक कट्टरपंतिओं द्वारा यह काम लगातार देश पर अपना राज चलाने के लिए कर रही है।

जानकारी के अनुसार, इस मामले में वीएचपी और बजरंगदल का आरोप है कि चर्च के मिशनरी गरीब और भोले-भाले लोगों को बरगला कर लगातार उनका धर्मान्तरण करा रहे हैं। विश्व हिन्दू परिषद के जिलाध्यक्ष संजय अग्रवाल ने कहा है कि 5 जून को संबंधित चर्च के बाहर हनुमान चालीसा का पाठ करने की रणनीति तैयार की गई है। इसके बाद वीएचपी का एक प्रतिनिधि मंडल राजस्थान के सभी विधायकों से जाकर मिलेगा और उनको एक पत्र देकर उनसे राजस्थान विधानसभा में धर्मान्तरण के मामले को उठाने और इसके विरोध में अन्य राज्यों की तर्ज पर राज्य सरकार भी एक कानून बनाए। ताकि इस तरह की घटनाओं को रोका जा सके।

बता दे कि इसके साथ ही लोगों में धर्मान्तरण के प्रति जागरुकता बढ़ाने के लिए वीएचपी घर-घर जाकर जनजागरण का कार्य करेगा। वीएचपी ने कुड़ी हाउसिंग बोर्ड में 15 से अधिक परिवारों से बातचीत की है, जिससे ये पता चला है कि इलाके के करीब 150 से अधिक परिवार ईसाई मिशनरियों के संपर्क में हैं। प्रत्येक रविवार को सेवा बस्ती से लोगों को ईसाई मिशनरी बसों के जरिए ले जाते हैं और उनको लालच देकर लगातार धर्मान्तरण की कोशिशें की जा रही हैं।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार