सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

सैकड़ों लोगों से करोड़ों रुपये गबन करने वाले आरोपी चढ़े पुलिस के हत्थे...चिटफंड कंपनी के जरिए डकारे थे पैसे

आदर्श कोऑपरेटिव के डायरेक्टरों के खिलाफ कई राज्यों में हजारों करोड़ के घपले के आरोप हैं। इनके पास राजस्थान में लगभग 9 हजार करोड़ की सम्पत्ति है।

योगेश मिश्रा, छत्तीसगढ़ ब्यूरो प्रमुख
  • May 15 2022 4:14PM
 
 
 
 
 
छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के निर्देश पर राज्य में चिटफंड कंपनियों के खिलाफ कार्यवाहियां तेज की गई है। पुलिस महानिदेशक अशोक जुनेजा के निर्देशाअनुसार व पुलिस महानिरीक्षक बी एन मीणा तथा पुलिस अधीक्षक संतोष सिंह के मार्गदर्शन में चिटफंड कम्पनी के फरार आरोपियो की धरपकड़ के लिए निर्देशित करने पर शासन की मंशानुसार पता तलाश हेतु देश के अलग अलग ठिकानो पर टीम भेजकर गिरफ्तारी की जा रही है।
 
 
 
 
 
इसी कड़ी में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक संजय महादेवा, नगर पुलिस अधीक्षक गौरव राय की निगरानी में थाना कोतवाली के अपराध क्रमांक 291/21 धारा 406, 420 भादवि के फरार आरोपी मुकेश मोदी पिता प्रकाश राज मोदी, उम्र 62 साल निवासी, मोदीलेन, आदर्श नगर सिरोही, थाना कोतवाली, जिला-सिरोही, राजस्थान और राहुल मोदी, पिता-बिरेन्द्र मोदी, उम्र 36 साल, निवासी मोदीलेन, आदर्श नगर, सिरोही, थाना-कोतवाली, जिला-सिरोही, राजस्थान के संबंध में जानकारी मिली कि उक्त दोनों आरोपी के खिलाफ राजस्थान प्रदेश के अलग-अलग थानों में लगभग 150 अपराध पंजीबध्द हैं तथा पिछले कई सालों से जेल में हैं। 
 
 
 
 
पुलिस द्वारा राजस्थान के जयपुर, जोधपुर, भरतपुर, बड़मेर, सिरोही जेल में पता करने पर पता चलता था कि कुछ दिन पहले इन जेलों से दूसरे जेलों पर स्थानांतरण होकर जा चुके हैं। दिनांक 06/05/2021 को जानकारी मिली कि उक्त दोनों आरोपीगण हैं, राजनांदगांव के एक टीम सउनि महेश राजपूत के नेतृत्व में रवाना किया गया, किन्तु जयपुर पहुंचने पर पता चला कि उक्त दोनों आरोपीगण माउंटआबू गुजरात बार्डर के पास जिला सिरोही में हैं, इस पर नगर पुलिस अधीक्षक से मार्गदर्शन प्राप्त कर टीम को जिला सिरोही राजस्थान जाने का निर्देश प्राप्त होने पर टीम को जयपुर से सिरोही रवाना किया गया। आरोपीगण सिरोही में मिलने पर राजनांदगांव पुलिस दोनों आरोपीगण राहुल मोदी व मुकेश मोदी को पुलिस थाना कोतवाली राजनांदगांव लेकर आये। 
 
 
 
 
पुलिस अधिकारियों ने बताया कि थाना कोतवाली पुलिस द्वारा आरोपियों को माननीय न्यायालय राजनांदगांव में पेश कर पूछताछ एवं गिरफ्तारी की अनुमति लेकर गिरफ्तार कर परिस्थिति के अनुसार पुलिस रिमांड या ज्युडिसियल रिमांड पर लिया जायेगा। 
 
 
 
प्रकरण में प्रार्थी संदीप सिंह भदौरिया पिता देवेन्द्र कुमार भदौरिया निवासरी सहदेव नगर वार्ड नं0 23 द्वारा दिनांक 04/06/2021 को थाना उपस्थित आकर एक रिपोर्ट दर्ज कराया था कि कामठी लाईन खंडेलवाल होटल के पास स्थित आदर्श क्रेडिट कॉपरेटिव सोसायटी लिमिटेड के डायरेक्टर द्वारा एक लाख बहत्तर हजार रूपये का धोखाधड़ी कर फरार हो गया। उक्त कंपनी का ऑफिस बंद हो गया तथा फोन लगाने पर फोन रिसीव नहीं किये। प्रार्थी द्वारा अपने आपको ठगी के शिकार होने के एहसास पर थाना में प्रथम सूचना पत्र दर्ज कराया गया। 
 
 
 
 
 
प्रथम सूचना पत्र दर्ज करने पश्चात आरोपीगणो की पतासाजी लगातार की जा रही थी। विवेचना के दौरान जिला कार्यालय राजनांदगांव से जानकारी प्राप्त की गई, तो पता चला कि आदर्श क्रेडिट कॉपरेटिव सोसायटी लिमिटेड के डायरेक्टर द्वारा लगभग 356 लोगों से लगभग तीन से पांच करोड़ रूपये की धोखाधड़ी कर फरार हो गये ।
 
 
 
 
गौरतलब है कि वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देश पर थाना कोतवाली राजनांदगांव द्वारा लगातार चिटफंड कम्पनी के फरार आरोपियो की धरपकड़ की जा रही है। जिसमें प्रमुख रूप से अनमोल इंडिया के डायरेक्टर, सहारा इंडिया के सहायक कम्पनी के डायरेक्टरों की गिरफ्तारी , सनसाईन इन्फ्राबिल्ड के डायरेक्टरों की गिरफ्तारी व आदर्श क्रेडिट कॉपरेटिव सोसायटी लिमिटेड के डायरेक्टर की गिरफ्तारी की गई है और आगे भी जारी किया गया हैं। पूछताछ पर पता चला कि आदर्श को ऑपरेटिव के डायरेक्टरो के पास राजस्थान में लगभग 9 हजार करोड़ की सम्पत्ति है। 
 
दो दिन पूर्व भी सहारा कम्पनी के 4 आरोपीगण डायरेक्टरों की गिरफ्तारी कर न्यायालय पेश किया, जहां पर आरोपीगण ने न्यायालय में शपथ पत्र देकर कहा है कि सभी निवेशकों की पूरी रकम की वापसी की जाएगी।
 
 
 
 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार