सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

Kerala: विस्तार से अध्ययन किया तो मेरी आँखें खुल गईं और छोड़ दिया इस्लाम लेकिन अब कट्टरपंथी कर रहे है परेशान - अस्कर अली

अस्कर ने मीडिया से बातचीत के दौरान बताया कि, 'पारिवारिक मामलों पर चर्चा करने के बहाने दो रिश्तेदार मेरे पास आए और सुबह मुझे बीच पर ले गए। बाद में वहाँ कार से दो अन्य लोग भी पहुंचे। मेरे रिश्तेदारों ने उनकी सहायता से मुझे जबरन गाड़ी में बैठाने का प्रयास किया। एक व्यक्ति ने मेरा मोबाइल फोन तोड़ दिया।

Shanti Kumari
  • May 5 2022 3:40PM

इस्लामिकों का एक ही नियम, या तो इस्लाम अपनाओ या मरो। बता दें केरल से हाल में ही एक ऐसी खबर सामने आ रही है जहां इस्लाम छोड़ा एक युवक ने इस्लाम छोड़ने का नतीजा भुगतने जैसी बात बताई है। इस्लाम त्यागे इस शख्स की बात सुनकर यह समझने में देर नहीं होगी की इस्लाम और उसके नियम कितने नापाक है जिसको खुद एक नेक इंसान भी जो इस्लाम में पैदा हुआ वो भी इसका अध्ययन कर इसको त्यागने का फैसला लेने में देर नही किया इस्लाम त्यागने वाले केरल के अस्कर अली (Askar Ali) ने आरोप लगाते हुए कहा है कि उनके रिश्तेदार अब उन्हें परेशान कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि 1 मई को एसेन्स ग्लोबल सम्मेलन को संबोधित करने से पहले उनके रिश्तेदारों ने उनका किडनैप करने का भी प्रयास किया था।

अस्कर ने मीडिया से बातचीत के दौरान बताया कि, 'पारिवारिक मामलों पर चर्चा करने के बहाने दो रिश्तेदार मेरे पास आए और सुबह मुझे बीच पर ले गए। बाद में वहाँ कार से दो अन्य लोग भी पहुंचे। मेरे रिश्तेदारों ने उनकी सहायता से मुझे जबरन गाड़ी में बैठाने का प्रयास किया। एक व्यक्ति ने मेरा मोबाइल फोन तोड़ दिया। मैं चिल्लाने लगा। मेरी चीख सुनकर मौके पर पहुँचे लोगों ने पुलिस को कॉल कर दिया।'

आपको बता दें कि मअस्कर अली अभी अपने दोस्त के घर रह रहे हैं। अली के परिवार के सदस्यों ने उनके लापता होने की रिपोर्ट दर्ज करवाई थी, जिसके चलते  उन्हें मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश होना पड़ा। उन्होंने आगे कहा कि, 'मैंने इस्लाम का विस्तार से अध्ययन करने के बाद इस मजहब को छोड़ने का फैसला किया। जब मैं (हुदावी) कोर्स कर रहा था तो इस्लाम से जुड़ी सामग्री के अलावा अन्य सामग्री को पढ़ने का अवसर बेहद कम था। लॉकडाउन के दौरान मुझे अन्य विषयों को पढ़ने का मौका मिला, जिससे मेरी आँखें खुल गईं।' अस्कर ने कहा कि जो लोग धर्म छोड़ते हैं उन्हें उनके परिवार के सदस्य नीच प्राणी समझते हैं।

बुधवार (4 मई 2022) को रिपोर्ट में बताया गया कि 24 साल के अस्कर पर इस्लाम छोड़ने के लिए कट्टरपंथियों की भीड़ ने हमला कर दिया था। उन्होंने कोल्लम पुलिस में हत्या की कोशिश का केस दर्ज कराया है। अली ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया है कि उनके द्वारा इस्लाम त्यागने के बाद भीड़ ने उन पर हमला किया। इसके अलावा इस्लाम छोड़ने के कारण उन्हें समुदाय के लोगों की तरफ से धमकियों भी मिल रही हैं।

बता दें मलप्पुरम के निवासी अस्कर अली ने मलप्पुरम की एक प्रमुख मजहबी एकेडमी से 12 वर्ष का हुदावी धार्मिक कार्यक्रम पूरा किया है। वह रविवार (1 मई, 2022) को ‘वैज्ञानिक सोच, मानवतावाद और समाज में सुधार की भावना’ को बढ़ावा देने वाले संगठन ‘एसेंस ग्लोबल’ की तरफ से आयोजित किए गए एक कार्यक्रम में इस्लामी अध्ययन के छात्र के रूप में अपने अनुभव को साझा करने के लिए कोल्लम गए थे।

बता दें कि कुछ मुस्लिम मुल्कों में इस्लाम में मजहब छोड़ने पर मौत की सजा का प्रावधान है। वर्ष 2014 में आठ मुस्लिम बहुल मुल्कों में एक मुसलमान द्वारा इस्लाम के त्याग करने की सजा मृत्युदंड थी। जानकारी के अनुसार, तेरह देशों में इस्लाम छोड़ने पर कई प्रकार की सजा दी जाती थी। इसके तहत उन्हें जेल में ठूंस दिया जाता है या अर्थदंड लगाया जाता है। यही नहीं, इसके तहत उनसे उनके बच्चे की कस्टडी भी छीन ली जाती है। कुछ दशक पहले, ज्यादायर शिया और सुन्नी कानूनविदों का मानना था कि इस्लाम छोड़ना अपराध के साथ-साथ पाप भी है।


सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार