सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

इफ्तार पार्टी में हिंदू नेता ने नहीं लिया भाग तो जंजीरों में बांधकर मारा.... सरकारी अधिकारी के इशारे पर घटना को दिया अंजाम

घटना शुक्रवार दोपहर हैदगांव के ब्रह्मनघाटा स्थित गौचिया सामुदायिक केंद्र के सामने हुई। सूत्रों के अनुसार हैदगांव यूनियन अवामी लीग की ओर से गौचिया सामुदायिक केंद्र में इफ्तार महफिल व चर्चा बैठक का आयोजन किया गया था।

Prem Kashyap Mishra
  • Apr 30 2022 7:59PM

बांग्लादेश के दक्षिण चटगांव क्षेत्र के हिन्दू अल्पसंख्यक समुदाय के एक प्रतिष्ठित नेता को इफ्तार पार्टी के निमंत्रण पर शुक्रवार को एक स्थानीय सरकारी अधिकारी के समर्थकों ने पेड़ से बांधकर पीटा। बांग्लादेश हिंदू बौद्ध ईसाई ओक्या परिषद के चटगांव दक्षिण के उपाध्यक्ष जितेंद्र कांति गुहा को चटगांव के पटिया उपजिला में हैदगांव संघ में एक पेड़ से बांधकर पीटा गया। गुहा स्थानीय अवामी लीग के अध्यक्ष भी रह चुके हैं।  घटना के बाद उन्हें पटिया हेल्थ कॉम्प्लैक्स ले जाया गया जहां से उन्हें चटगांव मेडिकल कॉलेज अस्पताल भेज दिया गया।

घटना शुक्रवार दोपहर हैदगांव के ब्रह्मनघाटा स्थित गौचिया सामुदायिक केंद्र के सामने हुई।  सूत्रों के अनुसार हैदगांव यूनियन अवामी लीग की ओर से गौचिया सामुदायिक केंद्र में इफ्तार महफिल व चर्चा बैठक का आयोजन किया गया था। यूनियन परिषद के अध्यक्ष बीएम जसीम को इफ्तार की महफिल में नहीं बुलाया गया, जिसके कारण यह हिंसा भड़की।  हैदगांव यूनियन अवामी लीग के संयुक्त संयोजक शाहिदुल इस्लाम जुलु ने कहा कि, यूनियन अवामी लीग ने जसीम को इफ्तार पार्टी में आमंत्रित नहीं किया क्योंकि उन्हें सत्तारूढ़ अवामी लीग के विद्रोही उम्मीदवार के रूप में चुना गया था। 

वह नाराज होकर 30-40 लोगों के साथ कार्यक्रम स्थल पर आ गए और यूनियन अवामी लीग के संयोजक महमूदुल हक हाफिज समेत विभिन्न लोगों को गालियां देने लगे। कुछ देर बाद पूर्व सदस्य इंद्रजीत लियो ने जितेन गुहा को घूंसा मारा, और उसके साथ मौजूद बाकी लोगों ने उनको खींचकर एक पेड़ से बांधकर मारना शुरू कर दिया।  गुहा को पीटने का कारण पूछे जाने पर, बीएम जसीम ने आरोप लगाया कि जितेन गुहा ने अध्यक्ष के रूप में अपने कार्यकाल के दौरान सरकारी घर, ट्यूबवेल और नौकरी देने का वादा करके विभिन्न लोगों से पैसे का गबन किया था। 

श्री जसीम ने कहा, "मैं घटनास्थल पर मौजूद रहकर जितेन को बचाने में सफल रहा। मैं नहीं होता तो स्थिति और खराब हो सकती थी।"  इस बीच, पटिया थाना प्रभारी (ओसी) मो. रशीदुल इस्लाम ने कुछ देर पहले यूनीवार्ता को बताया कि घटना पूरी तरह सच है। उन्होंने कहा कि अभी तक मामला दर्ज नहीं किया गया है, लेकिन वादी द्वारा इस संबंध में मामला दर्ज करने की संभावना है।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार