सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

Muzaffarnagar: आठ लोगों ने की घर वापसी......दो मुस्लिम परिवारों ने अपनाया सनातन धर्म, नाम भी बदले

योग साधना यशवीर आश्रम में महंत स्वामी यशवीर जी महाराज के सानिध्य में आयोजित कार्यक्रम में आचार्य मृगेंद्र ब्रहमचारी ने वेद मंत्रों से विधि विधान से हवन-पूजन कराकर दो परिवारों के इन 8 सदस्यों की शुद्धि की। इनका कहना है कि उनके माता-पिता हिंदू ही थे,

Shanti Kumari
  • Apr 27 2022 12:52PM

कहा जाता है भगवान के घर में देर होती है अंधेर नही। जबरन किसी से धर्म परिवर्तन कराना या अपनी बात मनवाना बहुत आसान है लेकिन सामने वाले को उस बात पर टिकाए रखना बहुत ही मुश्किल। आपको बता दें मुजफ्फरनगर से एक ऐसी खबर सामने आ रही है जहां दो परिवारों से उनका धर्म परिवर्तन करा उन्हें मुसलमान बना दिया गया था लेकिन अब योगी सरकार के राज में वो परिवार पुरे गर्व से हिंदू परंपरा से घर वापसी की है। इतना ही नही पुन: सनातन धर्म अपनाने के बाद परिवार का हर सदस्य नामकरण भी कर लिया है

दरअसल, मुजफ्फरनगर जिले के बघरा में स्थित योग साधना यशवीर आश्रम में महंत स्वामी यशवीर जी महाराज के सानिध्य में मेरठ जिले के दो मुस्लिम परिवारों के आठ सदस्य शुद्धि यज्ञ में गायत्री मंत्रों के साथ आहुति देने के बाद हिंदू धर्म में वापस आ गए। इन परिवारों के सभी 8 सदस्यों के नाम भी बदल दिए गए। अब शाहिस्ता को राधा, रशीदा को गीता तो हारून को अरुण कहा जाएगा। इसी तरह से परिवार के अन्य सदस्यों का नया नामकरण भी हुए।

योग साधना यशवीर आश्रम में महंत स्वामी यशवीर जी महाराज के सानिध्य में आयोजित कार्यक्रम में आचार्य मृगेंद्र ब्रहमचारी ने वेद मंत्रों से विधि विधान से हवन-पूजन कराकर दो परिवारों के इन 8 सदस्यों की शुद्धि की। इनका कहना है कि उनके माता-पिता हिंदू ही थे, लेकिन बाद में किसी वजह से इस्लाम कबूल कर लिया था अब वह दोबारा अपने धर्म में वापसी कर रहे हैं।

महंत यशवीर जी महाराज ने कहा कि प्रदेश में पूर्व की सरकारों के कार्यकाल में हिंदुओ का उत्पीड़न कर उन्हें डराकर मुस्लिम बनाया जाता था, लेकिन अब प्रदेश में दूसरी बार योगी आदित्यनाथ जी की सरकार बनने और माहौल ठीक होने पर पहले धर्म छोड़ गए लोग पुन: हिंदू धर्म में वापसी कर रहे हैं। जो धर्मबदल कर चले गए थे अब उनका स्वाभिमान जाग रहा है और वह वापसी कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि मेरठ के निवासी इन दो परिवारों के 8 सदस्यों ने बघरा में यशवीर आश्रम में आकर अपने धर्म में पुन: वापसी की है। इन सभी लोगों और बच्चों को गंगाजल से आचमन कराकर जनेऊ धारण कराया। इसके बाद लाल धागे में ओम की माला उनके गले में डाली गई। मुख्यत: वेद मंत्रों और गायत्री मंत्र से हवन कराया गया।

उन्होंने बताया कि जिन आठ लोगों ने हिंदू धर्म में पुन: वापसी की हैं उनके नाम भी धर्म के आधार पर बदलकर रख दिए गए हैं। शाहिस्ता को राधा, बरखा को वर्षा, रशीदा को गीता, अकबर को कृत, इकरा को शीतल, गुल्लू को ऋतिक, अहसान को सचिन व हारूण को अरूण बना दिया गया है।


सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार