सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

"दिल्ली का नमूना यूपी में पूछता है कि सरकार ने कोविड में क्या किया" : योगी आदित्यनाथ

आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह पर योगी आदित्यनाथ ने कसा करारा तंज... कोविड के लेकर पेश किए दिल्ली और यूपी के आकंड़े..

रजत मिश्र, उत्तर प्रदेश, ट्विटर- @rajatkmishra1
  • Aug 22 2020 4:21PM

यूपी विधानसभा के मानसून सत्र के अंतिम दिन आज सीएम योगी आदित्यनाथ विपक्षियों के ऊपर जमकर बरसे। राम द्रोहियों को राम का अर्थ समझाते हुए सीएम योगी ने कहा कि जो लोग कभी रोम की बात करते थे वह अब राम की बात करने लगे हैं। सीएम योगी आदित्यनाथ ने आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह पर भी करारा हमला बोला। सीएम योगी ने कहा कि "दिल्ली का एक नमूना लखनऊ आकर पूछता है यूपी सरकार ने कोरोनावायरस के संक्रमण को रोकने के लिए क्या किया.. हम उनको क्या बताएं कि हमने क्या क्या किया लेकिन क्या दिल्ली सरकार बताएगी कि दिल्ली में कोरोना के हालात क्या है" इसके बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने कोरोनावायरस का तुलनात्मक आंकड़ा भी रखा। सीएम योगी ने आंकड़े गिनाते हुए कहा कि यूपी की आबादी तकरीबन 24 करोड़ है और फिलहाल उत्तर प्रदेश में 172000 केस है जिसमें से एक्टिव केसों की संख्या मात्र 41000 है यदि प्रति दस लाख के हिसाब से देखें तो यह संख्या मात्र 744 है। वहीं दिल्ली में प्रति दस लाख पर 7880 केस है। यूपी में प्रति दस लाख पर सिर्फ 12 लोगों का निधन हुआ वहीं दिल्ली में यह आंकड़ा 274 लोगों का है।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने अरविंद केजरीवाल को भी आड़े हाथों लेते हुए कहा कि "जो लोग को कोविड के खिलाफ कोई रणनीति नहीं बना पाए, जिन्होंने दिल्ली को बर्बाद कर दिया, दिल्ली में रहने वाले श्रमिकों को भूखे मरने के लिए छोड़ दिया, बिहार के लोगों साथ दुर्व्यवहार किया। प्रवासी लोगों को जबरन दिल्ली से भगा दिया, वह लोग उल जलूल बातें कर रहे हैं"

गौरतलब है कि आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह पिछले कुछ दिनों में लगातार योगी सरकार के ऊपर जुबानी हमला कर रहे हैं। अपने मुखिया अरविंद केजरीवाल की तरह नक्सली हरकत करते हुए संजय सिंह चोरी चुपके यूपी विधानसभा में भी घुस गए। संजय सिंह ने सरकार के ऊपर आरोप लगाया था कोरोना के वेट खिलाफ यूपी सरकार कोई ठोस रणनीति नहीं बना पाई है।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

0 Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार