सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

अखंड भारत संकल्प दिवस कार्यक्रम का हुआ आयोजन, मुगल आक्रमणकारियों को बताया भारत बंटने की वजह

दिनेशपुर में अखंड भारत संकल्प दिवस कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद के प्रदेश अध्यक्ष डॉ आरके महाजन भी मौजूद रहे।

Krishna Kumar
  • Aug 21 2020 5:51PM

दिनेशपुर में राष्ट्रीय बजरंग दल के ब्लॉक अध्यक्ष सुब्रत कुमार तरफदार की अध्यक्षता में अखंड भारत संकल्प दिवस कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद के प्रदेश अध्यक्ष डॉ आरके महाजन ने मुख्य वक्ता के रूप में पहुँचकर कार्यकर्ताओं को संबोधित किया।

कार्यक्रम का शुभारंभ भारत माता के चित्र के सम्मुख दीप प्रज्वलित हुआ जिसके बाद आरके महाजन ने कार्यकर्ताओें को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि जब भारत अखंड था तब भारत सोने की चिड़िया कहलाता था और भारत को विश्व गुरु का स्थान प्राप्त था। उस समय भारत पर नजर डालने की किसी की भी हिम्मत नहीं होती थी लेकिन मुगल आक्रमणकारियों और भारत के हिंदू राजाओं की आपसी फूट के कारण सन 712 में मोहम्मद बिन कासिम ने सिंध के राजा दाहिर को हराकर भारत के खंडित होने की शुरुआत की थी।उसके मुगल आक्रमणकारियों का भारत मे अगमन हुआ जिससे हिन्दू समाज बंटता गया और भारत माँ के अंग कटते गए।

इस दौरान उन्होंने कहा कि जब उत्तर वियतनाम व दक्षिणी वियतनाम एक हो सकते हैं, पूर्वी जर्मनी व पश्चिमी जर्मनी एक हो सकते हैं तो भारत आने वाले समय में अखंड क्यों नही हो सकता।

 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

0 Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार