सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

पाकिस्तान में हिंदू व्यापारी की गोली मारकर हत्या... जिहादियों द्वारा दी जा रही थी भारत जाने की धमकी

आपको बता दें कि पाकिस्तान में दिनदहाड़े एक हिंदू व्यापारी की गोली मारकर हत्या कर दी गई है. मृतक की पहचान सतन लाल के तौर पर हुई है.

Prem Kashyap Mishra
  • Feb 2 2022 2:31PM

पाकिस्तान से हमेशा से ही हिन्दुओं की प्रताड़ना की खबर सामने आती है .वहीं फिर से पाकिस्तान से हिन्दुओं के ऊपर अत्याचार की एक दिल दहलाने वाली घटना सामने आई है. पाकिस्तान में हिंदूओं की सुरक्षा को लेकर बड़ा सवाल है आखिर कब तक वहां हिंदूओं  की हत्ताएं होती रहेगी? और कब सरकर ऐसी घटनाओं पर एक्शन लेगी? कबतक हिन्दू वहां अपने हक़ के लिए लड़ते रहेंगे और मौत के घाट उतार दिए जायेंगे? 

आपको बता दें कि पाकिस्तान में दिनदहाड़े एक हिंदू व्यापारी की गोली मारकर हत्या कर दी गई है. मृतक की पहचान सतन लाल के तौर पर हुई है. घटना 31 जनवरी 2022 की बताई जा रही है. आरोपित दहर समुदाय से जुड़े बताए जा रहे. कुछ समय पहले सतन लाल ने जमीनी विवाद में जिहादियों द्वारा जान से मारने और पाकिस्तान छोड़कर भारत जाने की धमकी मिलने की बात कही थी. जानकारी के मुताबिक हत्या की वजह जमीनी विवाद बताया जा रहा है.

हत्या के विरोध में नाराज लोगों ने हाइवे जाम कर दिया. सतन लाल के दोस्त अनिल कुमार ने बताया, “सतन लाल की जमीन पर कपास की फैक्ट्री और आटा चक्की का उद्घाटन था. इसी दौरान कुछ लोगों ने गोली मारकर उसकी हत्या कर दी. पहले ऐसा लगा था कि समुदाय के आध्यात्मिक नेता सेन साधराम साहब का स्वागत करने के लिए हवाई फायरिंग की गई है.

दरअसल सतन लाल ने कुछ महीने पहले आरोप लगाते हुए एक वीडियो वायरल की थी. सोशल मीडिया पर वायरल हुए वीडियो में वे कह रहे थे, “वे मुझे मारने , मेरी आँखें फोड़ने और मेरे हाथ और पैर काटने की धमकी दे रहे हैं. वे मुझे पाकिस्तान से जाने के लिए कह रहे हैं. मैं इस देश का हूँ और मैं यहाँ मरना पसंद करूँगा, लेकिन आत्मसमर्पण नहीं करूँगा. सतन लाल ने इस मामले में पाकिस्तान के मुख्य न्यायाधीश और अन्य अधिकारियों से उन्हें न्याय प्रदान करने का अनुरोध किया था.

हालाँकि इस पर कोई कार्रवाई नहीं हुई.  पाकिस्तान में पीएमएल-एन नेता ने दावा किया कि हिंदू समुदाय की लड़कियों का जबरन धर्मान्तरण, लोगों का अपहरण और हत्याएं जैसी घटना आम होती जा रही है. कोहिस्तानी ने कहा कि प्रांत में रहने वाले अल्पसंख्यकों को सुरक्षा नहीं दी गई, तो स्थिति नियंत्रण से बाहर हो जाएगी. उन्होंने मुख्यमंत्री, आईजी पुलिस और अन्य से स्थिति का संज्ञान लेने और खतरे का सामना कर रहे हिंदू परिवारों को न्याय और सुरक्षा प्रदान करने का आग्रह किया है.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार