सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

बार्सिलोना ने रोनाल्ड कोमैन को नियुक्त किया नया कोच

बार्सिलोना ने कोमैन के साथ दो साल के करार की घोषणा की है।

Abhishek Lohia
  • Aug 20 2020 11:27AM
जर्मन चैंपियन बायर्न म्यूनिख से चैंपियंस लीग में पिछले सप्ताह 2-8 की शर्मनाक हार झेलने के बाद एफसी बार्सिलोना ने रोनाल्ड कोमैन को नया कोच नियुक्त किया है। स्पेनिश फुटबॉल क्लब एफसी बार्सिलोना ने अपने कोच क्यूक्यू सेटियन को बखार्स्त करने के बाद कोमैन को नया कोच बनाया है। बार्सिलोना ने बायर्न म्यूनिख से मिली शर्मनाक शिकस्त के मद्देनजर निदेशकों की आपात बैठक बुलाई थी और सेटियन को हटाने का फैसला किया था।

क्लब ने सोमवार को चार घंटे से अधिक समय तक चली बैठक के बाद इस फैसले की पुष्टि की थी। एफसी बार्सिलोना की वेबसाइट पर जानकारी दी गई थी, “निदेशक मंडल इस बात पर सहमत हो गया है कि सेटियन अब टीम के कोच नहीं रहेंगे।”

बार्सिलोना ने कोमैन के साथ दो साल के करार की घोषणा की है। इससे पूर्व मंगलवार को क्लब के अध्यक्ष जोसेफ बोर्तमेयु ने कहा कि हालैंड के इस पूर्व फुटबॉलर ने कोचिंग का जिम्मा संभालने का प्रस्ताव स्वीकार कर लिया है। क्लब ने कहा कि पूर्व डिफेंडर कोमैन के साथ जून 2022 तक करार किया गया है। 

सेटियन को जनवरी में एफसी बार्सिलोना का कोच बनाया गया था और उनसे पहले एनेर्स्टो वालवेरडे टीम के कोच थे। कोमैन क्लब में क्विक सेटियन की जगह लेंगे, जिन्हें केवल 25 मैच के बाद बर्खास्त कर दिया गया था। सेटियन सात महीने तक ही कोच रह पाए। बार्सिलोना फरवरी में कोपा डेल रे के क्वॉर्टरफाइनल में एथलेटिक बिलबाओ से हार गया था। इसके बाद पिछले सप्ताह शुक्रवार को यह बायर्न म्यूनिख से हार गया। इस तरह से बार्सिलोना को 12 सालों में पहली बार पूरा सीजन कोई ट्रॉफी जीते बिना रहना पड़ा।

बार्सिलोना के लिए खेल चुके डिफेंडर रोनाल्ड कोमैन क्लब के नए कोच बनाये गए हैं। रोनाल्ड वर्तमान में हॉलैंड की राष्ट्रीय टीम के कोच थे। लेकिन अब उन्होंने हॉलैंड का साथ छोड़कर बार्सिलोना के साथ दो साल का अनुबंध किया है। 

कोमैन जोहान क्रफ की सफल टीम के सदस्य रहे थे जिसे ड्रीम टीम के नाम से जाना जाता था। कोमैन ने 1992 में बार्सिलोना की पहली यूरोपियन  कप सफलता में विजयी गोल दागा था। कोमैन का अनुबंध 30 जून 2022 तक रहेगा।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

0 Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार