सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

हामिद अंसारी पर भड़के किरण रिजीजू ... कहा- भारत सबसे सुरक्षित राष्ट्र, हामिद अंसारी ने कही बेतुकी बात

रिजिजू ने कहा कि पूर्व उपराष्ट्रपति ने जो कहा है, वो गलत है और अल्पसंख्यक समुदाय के सदस्य के तौर पर वह गर्व से कह सकते हैं कि भारत सबसे सुरक्षित राष्ट्र है।

Prem Kashyap Mishra
  • Jan 28 2022 9:41PM

मोहम्मद हामिद अंसारी ने जैसे भारत की छवि को धूमिल करने का टेंडर ले लिया हो. इस्लामिक चरमपंथी संगठन PFI समर्थक मोहम्मद हामिद अंसारी को वो भारत फिर से असहिष्णु लगा है, जिस भारत ने उसे दौलत थी, शोहरत थी, मान दिया, सम्मान दिया, जिस भारत का वह 10 साल तक उपराष्ट्रपति रहा, जो भारत वसुधैव कुटुंबकम को मानता है. लेकिन वही अन्तराष्ट्रीय स्टार पर भारत की छवि धूमिल करने की कोशिश करता है अब इसके ऊपर कानून मंत्री किरेन रिजिजू ने शुक्रवार को पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी पर हिंदू राष्ट्रवाद से जुड़े उनके बयान को लेकर निशाना साधा।

रिजिजू ने कहा कि पूर्व उपराष्ट्रपति ने जो कहा है, वो गलत है और अल्पसंख्यक समुदाय के सदस्य के तौर पर वह गर्व से कह सकते हैं कि भारत सबसे सुरक्षित राष्ट्र है।   इंडियन-अमेरिकन मुस्लिम काउंसिल (आईएएमसी) की ओर से बुधवार को आयोजित एक वर्चुअल कार्यक्रम में अंसारी और चार अमेरिका सांसदों ने भारत में मानवाधिकारों की मौजूदा स्थिति पर चिंता जताई थी।

रिजिजू ने सिलसिलेवार ट्वीट में कहा कि हामिद अंसारी जी ने जो कहा वो गलत है। मैं एक अल्पसंख्यक समुदाय से ताल्लुक रखता हूं और मैं गर्व से कह सकता हूं कि भारत सबसे सुरक्षित राष्ट्र है। हमारे किसी भी पडो़सी देश में समस्याओं का सामना करने वाले अल्पसंख्यक भारत में शरण लेना बेहतर समझते हैं, क्योंकि भारत सुरक्षित है। हमें अपने महान देश का आभारी होना चाहिए।'

आपको बता दें आईएएमसी की चर्चा में हिस्से लेते हुए अंसारी ने कहा था कि हाल के वर्षों में हमने उन प्रवृत्तियों और प्रथाओं के उद्भव का अनुभव किया है, जो नागरिक राष्ट्रवाद के सुस्थापित सिद्धांत पर विवाद खड़ा करती हैं और सांस्कृतिक राष्ट्रवाद की एक नई व काल्पनिक प्रवृत्ति को बढ़ावा देती हैं।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार