सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

गणतंत्र दिवस के दिन राष्ट्रध्वज उतारने के दौरान हादसा...करेंट लगने से छात्रा की मौत, कन्या छात्रावास में हादसा

हाथों में तिरंगा झंडा का खम्बा थामे हुए ही छात्रा ने दम तोड़ दिया

Yogesh Mishra
  • Jan 26 2022 11:07PM
छत्तीसगढ़ के महासमुंद जिले के पटेवा के कन्या छात्रावास मेंआज शाम राष्ट्र ध्वज उतारने के दौरान गम्भीर हादसा हो गया। राष्ट्रीय ध्वज फहराने वाला लोहे का खम्भा 11 केवी के हाई टेंशन तार के संपर्क में आ गया। इससे एक छात्रा की घटनास्थल पर ही दर्दनाक मौत हो गई। वहीं दूसरी छात्रा को गम्भीर अवस्था में उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र तुमगांव में भर्ती कराया गया है। 


ग्रामीण सूत्रों और पटेवा पुलिस के अनुसार घटना 26 जनवरी 2022 को शाम करीब सवा पांच बजे की है। कन्या छात्रावास में निवासरत ग्राम अल्बा एक बच्ची और उसकी एक सहयोगी छात्रा दोनों मिलकर ध्वज अवतरण कर रहे थे। लोहे के रॉड पर ध्वज फहराया गया था। इस दौरान राष्ट्रीय ध्वज खम्बा सहित गिरने लगा। इसे संभालने के फेर में रॉड पास से गुजरे बावनकेरा फीडर के 11 केवी विद्युत तार के संपर्क में आ गया। इससे करंट लगने से छात्रा के हाथों में तिरंगा झंडा का खम्बा थामे हुए ही दम तोड़ दी। वहीं दूसरी मासूम को बेहोशी की हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां उसकी हालत नाजुक बताई जा रही है। प्री मैट्रिक अनुसूचित जनजाति कन्या छात्रावास पटेवा की अधीक्षिका ऐश्वर्या साहू की रिपोर्ट पर पुलिस मर्ग कायम कर शव को पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल महासमुंद भेज दी है।


घटना के बाद ग्रामीणों में इस हादसे को लेकर आक्रोश है। हाई टेंशन विद्युत तार के समीप राष्ट्रीय ध्वज फहराने और लापरवाही पूर्वक मासूम बच्चियों से ध्वज उतरवाने को गम्भीर लापरवाही मानी जा रही है। बहरहाल, पुलिस मामले की जांच कर रही है।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने महासमुंद जिले के प्रीमैट्रिक आदिवासी कन्या छात्रावास पटेवा में ध्वजारोहण को उतारने के दौरान करंट से छात्रा के मृत्यु को गंभीरता से लेते हुए तत्काल छात्रावास अधीक्षक को निलंबित करने के निर्देश दिए हैं इसके साथ ही घटना में मृत छात्र के परिजनों को 4 लाख एवं छात्र दुर्घटना बीमा योजना के अंतर्गत 1 लाख की राशि तत्काल प्रदान करने के निर्देश दिए हैं मुख्यमंत्री ने घायल छात्रा को बेहतर उपचार प्रदान करने के भी निर्देश दिए हैं।




सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार