सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

दिल्ली पुलिस ने किया अभिषेक हत्याकांड का खुलासा... अफजल अंसारी, सज्जल अंसारी सहित 5 गिरफ्तार

बता दें कि 7 जनवरी को पीएस सराय रोहिल्ला में एक पीसीआर कॉल प्राप्त हुई थी कि एक शव, चादर में लिपटा और रस्सियों से बंधा हुआ था, जो दिल्ली के मंदिर के पास इंद्रलोक के तिकोना पार्क में पड़ा था. एसआई दीपक लोहचब, (आई/सी पीपी इंदरलोक) तुरंत जांच के लिए मौके पर पहुंचे. बेडशीट में रस्सियों से लिपटे 20-25 साल के युवक का शव मिला.

Abhay Pratap
  • Jan 11 2022 12:39PM

दिल्ली पुलिस को उस समय बड़ी कामयाबी मिली जब सराय रोहिल्ला में अभिषेक हत्याकांड का खुलासा कर दिया. दिल्ली के पुलिस अधिकारियों ने 48 घंटे के भीतर एक सनसनीखेज नेत्रहीन हत्या के मामले को सुलझाने में पेशेवर योग्यता और जांच कौशल का एक दुर्लभ उदाहरण प्रदर्शित करके स्पष्ट रूप से अच्छा और कड़ी मेहनत की है. उन्होंने मानव बुद्धि के साथ जांच की वैज्ञानिक पद्धति का उपयोग करके अंधे हत्या के मामले को सुलझाया और पांच आरोपी व्यक्तियों को गिरफ्तार किया.

दिल्ली पुलिस के मुताबिक़, अफजल अंसारी, सज्जल अंसारी, राशिद अंसारी, मो. अबरार और मो. इसराफिल को गिरफ्तार किया है. बता दें कि 7 जनवरी को पीएस सराय रोहिल्ला में एक पीसीआर कॉल प्राप्त हुई थी कि एक शव, चादर में लिपटा और रस्सियों से बंधा हुआ था, जो दिल्ली के मंदिर के पास इंद्रलोक के तिकोना पार्क में पड़ा था. एसआई दीपक लोहचब, (आई/सी पीपी इंदरलोक) तुरंत जांच के लिए मौके पर पहुंचे. बेडशीट में रस्सियों से लिपटे 20-25 साल के युवक का शव मिला.

प्रथम दृष्टया मृतक की गर्दन और हाथ पर चोट के निशान थे. मृतक की निजी तलाशी लेने पर कुछ नगदी, बीड़ी का बंडल, लाइटर, एक फेस मास्क आदि बरामद हुआ. हालांकि, मृतक की पहचान निर्धारित करने के लिए कुछ भी बरामद नहीं किया गया था. मृतक की शिनाख्त के गंभीर प्रयास किए गए. बाद में, मृतक की पहचान उसके परिवार के सदस्य ने अभिषेक निवासी प्रताप नगर, दिल्ली, 20 वर्ष के रूप में की.

 जांच के दौरान मृतक की पत्नी से पूछताछ की गई तो उसने बताया कि 6 जनवरी को उसके पेट में दर्द हो रहा था, इसलिए वह अपने पति अभिषेक (मृतक) के साथ पास के क्लिनिक के लिए रवाना हुई, जो बंद पाया गया. उसके बाद उसके पीटीआई अभिषेक ने कहा कि वह घर वापस चली जाए, वह भी थोड़ी देर में घर आ जाएगा लेकिन वह नहीं लौटा. जांच के दौरान पुलिस टीम को कुछ इनपुट मिले, उस आधार पर आनन-फानन में पुलिस टीम बेकरी पहुंची, जहां उन्होंने देखा कि बेकरी में मौजूद बेडशीट और पॉलीथिन बैग बेडशीट और पॉलीथिन की थैलियों से मिलते जुलते थे, जिसमें शव लिपटा मिला था.

 इसके बाद बेकरी की दुकान के मालिक 45 वर्ष के अफजल अंसारी के साथ उसके भाई सजल अंसारी, राशिद अंसारी, अबरार व इसराफिल को पकड़ा और उससे लंबी पूछताछ की गई. लगातार पूछताछ में आरोपितों ने 20 साल के मृतक अभिषेक की हत्या करने की बात कबूल कर ली है. मृतक अभिषेक का एक मोबाइल भी गोताखोरों की मदद से यमुना नदी से बरामद हुआ है.

 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार