सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

26 दिसंबर को देशभर में मनाया जाएगा 'वीर बाल दिवस' ... PM Modi की घोषणा से हर्षित हुआ हिंदुस्थान

गुरु गोविंद सिंह जी के चार साहिबजादों की याद में मनाया जाएगा ‘वीर बाल दिवस’

Abhay Pratap
  • Jan 9 2022 12:29PM

न सिर्फ सिख समाज बल्कि सुदर्शन न्यूज व पूरा हिंदुस्थान लंबे समय से ये मांग कर रहा था. अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस मांग को स्वीकार कर लिया है. गुरु गोविंद सिंह जी की जयंती 'गुरु पर्व' के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को बड़ा एलान किया. उन्होंने कहा कि हर साल 26 दिसंबर को 'वीर बाल दिवस' मनाया जाएगा. यह साहिबजादों के साहस और न्याय की खोज के लिए एक उपयुक्त श्रद्धांजलि होगी.


पीएम मोदी ने ट्वीट कर वीर बाल दिवस मनाए जाने का एलान किया. पीएम ने कहा, 'आज, श्री गुरु गोविंद सिंह जी के प्रकाश पर्व के पावन अवसर पर, मुझे यह बताते हुए गर्व हो रहा है कि इस साल से 26 दिसंबर को 'वीर बाल दिवस' के रूप में मनाया जाएगा। यह साहिबजादों के साहस के लिए एक उपयुक्त श्रद्धांजलि होगी.' 
 
 पीएम ने कहा, 'माता गुजरी, श्री गुरु गोविंद सिंह जी और साहिबजादों की वीरता और आदर्श लाखों लोगों को शक्ति देते हैं. वे अन्याय के आगे कभी नहीं झुके. उन्होंने एक ऐसी दुनिया की कल्पना की जो समावेशी और सामंजस्यपूर्ण हो. अधिक से अधिक लोगों को उनके बारे में बताना समय की मांग है.' 
पीएम ने कहा कि 'वीर बाल दिवस' उसी दिन मनाया जाएगा, जिस दिन साहिबजादा जोरावर सिंह जी और साहिबजादा फतेह सिंह जी को एक दीवार में जिंदा चुनवा दिया गया था. इन दोनों महानुभावों ने धर्म के महान सिद्धांतों से डिगने की बजाय मौत को चुना था.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार