सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

Farrukhabad : जब सनातन धर्म की सभ्यता का हुआ एहसास तो पुनः 45 परिवारों ने की घर वापसी

पुलमंडी स्थित सरस्वती बाल विद्या मंदिर परिसर में विश्व हिंदू परिषद की ओर से धर्म वापसी कार्यक्रम आयोजित किया गया। इसमें जिले के पांच वर्ष से 10 वर्ष के बीच दूसरा धर्म अपनानेेे वाले वाल्मीकि समाज के 45 परिवार शामिल हुए।

Shanti Kumari
  • Jan 3 2022 12:25PM

कहा जाता है कि अगर आप अच्छे हो तो आपको कहीं साबित करने की जरुरत नहीं है कहीं-न-कहीं इंसान को आपकी अच्छाईयां दिख ही जाएगी, वैसे ही अगर कोई धर्म असली मायने में सही है तो जबरन धर्मान्तरण करवाने की जरुरत नहीं पड़ती बल्कि इंसान स्वयं उस धर्म की तरफ खिंचा चला आता है। एक तरफ इस्लामिक नापाक मनसूबे से जबरन धर्मान्तरण करवा रहे है रहे वहीं दूसरी तरफ दूसरे धर्म के लोग सनातन धर्म को अपना रहे है।

आपको बता दें कि कुछ लोग अपनी मर्जी से दूसरा धर्म अपनाते है लेकिन जब बाद में उन्हें हिन्दू धर्म की सभ्यता का ज्ञात होता है तब वे पश्चाताप करते है पुनः अपने धर्म को पहले से दोगुना सम्मान के साथ अपनाते है। फतेहगढ़ के पुलमंडी स्थित विद्यालय में रविवार को विश्व हिंदू परिषद की ओर से आयोजित कार्यक्रम में 45 परिवारों ने हिंदू धर्म में वापसी की। मंत्रोच्चार के साथ उनकी कलाई में रक्षासूत्र बांधकर हनुमान चालीसा बांटा।

पुलमंडी स्थित सरस्वती बाल विद्या मंदिर परिसर में विश्व हिंदू परिषद की ओर से धर्म वापसी कार्यक्रम आयोजित किया गया। इसमें जिले के पांच वर्ष से 10 वर्ष के बीच दूसरा धर्म अपनानेेे वाले वाल्मीकि समाज के 45 परिवार शामिल हुए।

फतेहगढ़ के मोहल्ला ग्वालटोली के 21 परिवारों के अलावा मोहल्ला कासिमबाग, बरगदियाघाट, पुलमंडी, कमालगंज, महरूपुर, मानपुर, राजेपुर सरायमेदा से वाल्मीकि समाज की महिलाओं ने कार्यक्रम भाग लिया। पूछने पर महिलाओं ने बताया कि पहले लग रहा था कि हिंदू धर्म में उन्हें सम्मान नहीं मिल रहा है, इससे दूसरा धर्म अपना लिया था।

जब दूसरे धर्म में पहुंचे तो पता चला कि हिंदू धर्म में जो सम्मान और संस्कृति है, वह अन्य धर्म में नहीं है। इस कारण हम लोगों ने फिर हिंदू धर्म अपनाने का निर्णय लिया। आचार्य प्रदीप नारायण शुक्ला ने मंत्रोच्चार व हनुमान चालीसा का पाठ कराकर सभी को सनातन धर्म में शामिल करवाया। सभी की कलाई में रक्षासूत्र बांधा गया।

धर्म वापसी से इन परिवारों के चेहरे पर खुशी थी। इन्हें हनुमान चालीसा भी बांटा गया। इस दौरान विश्व हिंदू परिषद के दिनेश सिंह, राहुल, राघव जी, मुकेश, बालिस्टर, रामजी, राजीव, राम मोहन, सौरभ, पंकज, ऋषि दत्त, अतुल, विशंभर, जय गोपाल, नूतन भी मौजूद रहे।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार