सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

Law School Admission Council ने LSAT India Result 2020 किया घोषित

कैंडिडेट्स की सुविधा को देखते हुए एलएसएटी परीक्षा 2020 का स्कोरकार्ड ऑनलाइन उपलब्ध करा दिया गया है.

Abhishek Lohia
  • Aug 13 2020 10:28PM

LSAT Result 2020 Declared: ताजा सूचना के अनुसार लॉ स्कूल एडमिशन काउंसिल (LSAC) ने लॉ स्कूल एडमिशन टेस्ट 2020 का रिजल्ट डिक्लेयर कर दिया है. वे स्टूडेंट्स जिन्होंने इस साल की यह परीक्षा दी हो, वे आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर रिजल्ट चेक कर सकते हैं कि उनका चयन हुआ है या नहीं. ऐसा करने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट का पता है discoverlaw.excelindia.com. इस ऑनलाइन ऑफिशियल एग्जाम पोर्टल पर कैंडिडेट अपना स्कोरकार्ड पा सकते हैं.

कैंडिडेट्स की सुविधा को देखते हुए एलएसएटी परीक्षा 2020 का स्कोरकार्ड ऑनलाइन उपलब्ध करा दिया गया है. ऑफिशियल एग्जाम पोर्टल पर जाकर वे अपना स्कोरकार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. ऐसा करने के लिए इन सिंपल स्टेप्स को फॉलो करें.

स्कोरकार्ड डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट discoverlaw.excelindia.com पर जाएं.
इसके बाद लॉगइन बटन पर क्लिक करें
अब अपने लॉगइन क्रेडेंशियल्स डालें और वेबसाइट पर उन्हें सबमिट कर दें.
इतना करते ही आपका एलएसएटी परीक्षा 2020 का स्कोरकार्ड कंप्यूटर स्क्रीन पर दिखायी पड़ जाएगा.
यहां से इस डिजिटल फॉरमेट के स्कोरकार्ड को डाउनलोड करके अपनी डिवाइस में ही सेव कर लें.

लॉ स्कूल एडमिशन टेस्ट एक नेशनल लेवल का एंट्रेंस एग्जाम है. इसका स्कोर बहुत से प्रतिष्ठित लॉ स्कूल, कॉलेजेस में मान्य होता है. मोटे तौर पर कहें तो लॉ कोर्सेस में एडमिशन लेने के लिए यह एक प्रकार की कॉमन प्रवेश परीक्षा है जिसके स्कोर को बहुत से संस्थान अपने यहां मान्यता देते हैं. यानी अगर आप यह परीक्षा पास कर लेते हैं तो आपको अलग से हर लॉ स्कूल का एंट्रेंस पास करने की जरूरत नहीं. इसका स्कोर ही काफी है. उदाहरण के लिए जिंदल ग्लोबल लॉ स्कूल, जेएलयू स्कूल ऑफ लॉ, एलियांस यूनिवर्सिटी आदि एलएसएटी परीक्षा का स्कोर कंसीडर करते हैं और इसके बेसिस पर कैंडिडेट्स को अपने यहां एडमिशन देते हैं. अब एग्जाम अथॉरिटी इन स्कोर्स को विभिन्न लॉ स्कूल्स के साथ शेयर करेगी जिसका इस्तेमाल वे मेरिट लिस्ट बनाने के लिए करेंगे.

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

0 Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार