सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

बेंगलुरु हिंसा: वीएचपी की मांग- क्या पोस्टर से खतरे में आ जाता है धर्म?

विनोद बंसल ने मांग की कि यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तरह ही कर्नाटक के सीएम येदियुरप्पा भी बेंगलुरु हिंसा के दंगाइयों के खिलाफ वसूली की कार्रवाई करें।

Abhishek Lohia
  • Aug 13 2020 8:56PM
कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में हुई सांप्रदायिक हिंसा को लेकर विश्व हिंदू परिषद (वीएचपी) ने कांग्रेस पर निशाना साधा है। साथ ही वीएचपी ने मांग की है कि कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ की तरह ही दंगाइयों की संपत्ति जब्त करें। वीएचपी ने यह भी कहा है कि क्या किसी का धर्म इतना कमजोर है कि एक पोस्टर से खतरे में आ जाए?

वीएचपी के प्रवक्ता विनोद बंसल ने कहा, 'जिसको किसी ने देखा नहीं, कभी कोई फोटो छपा नहीं, उसकी कल्पना मात्र से निर्दोषों के प्राण लेने पर उतारू लोगों का धर्म क्या इतना कमजोर है कि एक पोस्टर से खतरे में आ जाए? यह एक सुनियोजित शक्ति परीक्षण का षड्यंत्र नहीं तो और क्या है? बीते 70 वर्षों में कांग्रेस ने जिन भष्मासुरों को पाला, वही अब उसके पीछे पड़े हैं! किन्तु जिहादियों और कांग्रेसियों के बीच सत्ता की जंग में हिंदुओं पर हमले क्यों?'

विनोद बंसल ने मांग की कि यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तरह ही कर्नाटक के सीएम येदियुरप्पा भी बेंगलुरु हिंसा के दंगाइयों के खिलाफ वसूली की कार्रवाई करें। उन्होंने आगे कहा, 'हिंदुओं और सरकारी संपत्तियों पर हमला करने, लूटने और नुकसान पहुंचाने के लिए लोगों को उकसाने वाली इस्लामिक जिहादी संगठनों को बैन किया जाए।'

बेंगलुरु में फेसबुक पोस्ट को लेकर मंगलवार की रात हिंसा भड़क उठी। इस हिंसा में 3 लोगों की मौत हो गई और सैकड़ों की संख्या में लोग जख्मी हुए हैं। फेसबुक पर कथित धार्मिक भावनाएं भड़काने वाले पोस्ट को शेयर करने के आरोपी नवीन को गिरफ्तार कर लिया गया है। इसके साथ ही 110 लोगों को आगजनी, पथराव और पुलिस पर हमले के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। सभी लोगों से शांति बनाए रखने और पुलिस का सहयोग करने की अपील की गई है।

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

0 Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार