सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

ENG vs PAK, 2nd Test: स्टोक्स की जगह रोबिनसन इंग्लैंड टीम में शामिल, दोनों टीमों का संभावित प्लेइंग XI

इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच गुरुवार (13 अगस्त) से साउथम्पटन के एजेस बाउस स्टेडियम में खेला जाएगा।

Abhishek Lohia
  • Aug 12 2020 10:08PM
इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच गुरुवार (13 अगस्त) से साउथम्पटन के एजेस बाउस स्टेडियम में खेला जाएगा। इससे पहले मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड में खेले गए पहले टेस्ट मैच में इंग्लैंड ने पाकिस्तान को तीन विकेट से मात दी थी। इंग्लैंड ने क्रिस वोक्स और जोस बटलर की शानदार पारियों से जोरदार वापसी करते हुए चौथे दिन टेस्ट मैच जीतकर सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है। अब दूसरा टेस्ट मैच जीतकर पाकिस्तान क्रिकेट टीम सीरीज में वापसी हासिल करना चाहेगी। 

वहीं, तेज गेंदबाज ओली रोबिनसन को पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे टेस्ट के लिए बेन स्टोक्स की जगह इंग्लैंड की 14 सदस्यीय टीम में जगह दी गई है। बेन स्टोक्स निजी कारणों से सीरीज के बाकी मैचों से बाहर हो गए हैं। 26 साल के गेंदबाज ने अभी तक 57 प्रथम श्रेणी मैचों में 244 विकेट चटकाए हैं और वह पहले भी इंग्लैंड की टेस्ट टीम का हिस्सा रह चुके हैं, लेकिन उन्हें राष्ट्रीय टीम के लिए खेलने का मौका नहीं मिला। इंग्लैंड की कोशिश होगी कि वह दूसरे टेस्ट मैच में पाकिस्तान को हराकर सीरीज पर अजेय बढ़त बनाए।

हेड टू हेड रिकॉर्ड
मैच खेले- 83
इंग्लैंड ने जीते- 25
पाकिस्तान ने जीते- 21
ड्रॉ रहे- 37

ऐसा रहेगा पिच का मिजाज:
वेस्टइंडीज के खिलाफ खेल के दौरान एजेस बाउल की पिच ने शुरुआत में तेज गेंदबाजों की मदद की थी। फिर ट्रैक धीरे-धीरे धीमा हो गया और स्पिनरों को सहायता मिली। उम्मीद है कि पिच इस बार भी इसी तरह काम करेगी।

ऐसा रहेगा मौसम का हाल:
साउथम्पटन में खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट मैच के पांच दिन बारिश एक महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकती है। मैच के चार दिन बारिश की संभावना जताई गई है। 

पाकिस्तान का संभावित प्लेइंग इलेवन:
शान मसूद, आबिद अली, अजहर अली (कप्तान), बाबर आजम, फवाद आलम/असद शफीक, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), शादाब खान, यासिर शाह, शाहीन शाह अफरीदी, नसीम शाह मोहम्मद अब्बास।

इंग्लैंड का संभावित प्लेइंग इलेवन:
डोमिनिक सिब्ले, रोरी बर्न्स, जो रूट (कप्तान), जैक क्राउले, ओली पोप, जोस बटलर (विकेटकीपर), क्रिस वोक्स, सैम कुरैन, डॉम बेस, स्टुअर्ट ब्रॉड, जोफ्रा आर्चर।

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

0 Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार