सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

Up Election 2022 : सीएम योगी ने किया एक साथ कुल पांच हजार स्वास्थ्य उपकेंद्रों का वर्चुअल शुभारंभ....स्वास्थ्य उपकेंद्रों को लेकर कही ये बात

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आजादी के बाद 74 वर्षों तक उत्तर प्रदेश में 20,000 स्वास्थ्य उपकेंद्र थे, जबकि वर्तमान सरकार ने एक दिन में एक साथ 5,000 स्वास्थ्य उपकेंद्रों का शुभारंभ कर नया इतिहास रचा है।

Shanti Kumari
  • Dec 6 2021 5:06PM

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ प्रदेश की सुविधाओं को बढाने में लगातार प्रयासरत है वे आए दिन किसी-न-किसी योजनाओं और सुविधाओं को जनता के हवाले कर रहे हैवही, प्रदेश में स्वास्थ्य सुविधाओं (Health facilities) को भी बेहतर और मजबूत करने के लिए लगातार प्रयास करते हुए नजर आ रहे हैं। इसी कड़ी में यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने रविवार को अलग अलग जिलों में बनाए गए कुल पांच हजार स्वास्थ्य उपकेंद्रों का वर्चुअल शुभारंभ किया। उन्होंने पंद्रह बीएसएल-2 प्रयोगशाला और मां नवजात एप (मंत्र) का लोकार्पण करने के साथ ही मातृ स्वास्थ्य एवं टीकाकरण (Vaccination)सेवाओं में उत्कृष्ट सेवाएं देने वाली एएनएम को प्रशस्ति पत्र सौंपकर सम्मानित भी किया।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने सरकारी आवास पर आयोजित कार्यक्रम में कहा कि प्रदेश के प्रत्येक नागरिक के जीवन और स्वास्थ्य की सुरक्षा के प्रति राज्य सरकार प्रतिबद्ध है। विगत साढ़े चार वर्षों के दौरान स्वास्थ्य सेवाओं की गुणवत्ता और उसमें सुधार के अभूतपूर्व व उल्लेखनीय प्रयास किए गए हैं, जिनके बेहतर परिणाम अब दिखाई देने लगे हैं। पांच हजार नए स्वास्थ्य उपकेंद्रों, 15 बीएसएल-2 प्रयोगशालाओं और मां नवजात ट्रैकिंग एप (मंत्र) के लोकार्पण से जनता को गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध होंगी।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आजादी के बाद 74 वर्षों तक उत्तर प्रदेश में 20,000 स्वास्थ्य उपकेंद्र थे, जबकि वर्तमान सरकार ने एक दिन में एक साथ 5,000 स्वास्थ्य उपकेंद्रों का शुभारंभ कर नया इतिहास रचा है। यह स्वास्थ्य उपकेंद्र स्वास्थ्य सुविधाओं से वंचित क्षेत्रों और पिछड़े जिलों में जनता को बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध कराने में सक्षम होंगे। सीएम योगी ने आगाह किया कि देश और प्रदेश में कोविड को नियंत्रित करने में उल्लेखनीय सफलता मिली है, लेकिन कोरोना अभी समाप्त नहीं हुआ है। इसका नया वैरिएंट विश्व के कई देशों में लोगों को प्रभावित कर रहा है। स्वास्थ्य के क्षेत्र में सरकार की विभिन्न उपलब्धियों का उल्लेख करने के साथ ही उन्होंने नए मंत्र एप की उपयोगिता बताई।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार