सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

शोएब अख्तर ने फिर दिया बेतुका बयान; अबकी बार बुमराह को निशाने पर लिया

चूँकि शोएब अक्सर भारतीय खिलाड़ियों के भविष्य को लेकर ख़ासा चिंतित रहते हैं. ऐसे में उनके इस बयान के क्रिकेट जगत में कई मायने निकाले जा रहे हैं.

Abhishek Lohia
  • Aug 10 2020 1:22AM
पाकिस्‍तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्‍तर ने भारतीय पेसर जसप्रीत बुमराह के भविष्‍य पर बड़ा बयान दिया है। शोएब अख्‍तर ने युवा भारतीय तेज गेंदबाज की फिटनेस पर चिंता व्‍यक्‍त करते हुए कहा कि वह लंबे समय तक क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में नहीं खेल पाएगा। बुमराह ने पिछले कुछ सालों में भारतीय तेज गेंदबाजी आक्रमण की अगुवाई की है और वह दुनिया के सर्वश्रेष्‍ठ तेज गेंदबाजों में शुमार हो चुके हैं। हालांकि, पिछले साल बुमराह चोटों से घिरे रहे। 

जसप्रीत बुमराह ने 2019 में ज्‍यादातर समय मैदान से बाहर बिताया और इस साल की शुरूआत में न्‍यूजीलैंड दौरे पर वापसी की। शोएब अख्‍तर ने पूर्व भारतीय ओपनर आकाश चोपड़ा से उनके शो आकाश वाणी पर बात करते हुए कहा, 'बुमराह का एक्‍शन बहुत अलग है। वह क्रिकेट के तीनों प्रारूप में नहीं खेल सकता।' चूँकि शोएब अक्सर भारतीय खिलाड़ियों के भविष्य को लेकर ख़ासा चिंतित रहते हैं. ऐसे में उनके इस बयान के क्रिकेट जगत में कई मायने निकाले जा रहे हैं. 

चोटों से परेशान रहे जसप्रीत बुमराह
भारत को 2018-19 में ऑस्‍ट्रेलिया में पहली बार टेस्‍ट सीरीज जिताने में अहम भूमिका निभाने वाले जसप्रीत बुमराह ने अपने आप को स्‍थापित किया है। वह अब दुनिया के सर्वश्रेष्‍ठ तेज गेंदबाजों में शामिल हैं। हालांकि, दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू सीरीज से पहले उन्‍हें स्‍ट्रेस फैक्‍चर हुआ था। इसके बाद जसप्रीत बुमराह पूरे घरेलू सीजन से बाहर रहे और फिर न्‍यूजीलैंड दौरे पर वापसी की, जहां वह अपनी सर्वश्रेष्‍ठ लय में नजर नहीं आए।

शोएब अख्‍तर ने पूछा, 'यह जसप्रीत बुमराह की बहादुरी है कि उसने टेस्‍ट मैचों में अपनी शैली दर्शायी। वो कड़ी मेहनत करने वाला खिलाड़ी है और काफी केंद्रित है। उसे पता है कि कहां उसे जाना है। मगर क्‍या उसकी पीठ उसका साथ देगी?' पाकिस्‍तान के पूर्व तेज गेंदबाज ने साथ ही कहा कि जसप्रीत बुमराह को यह चोट तो काफी पहले लग जाना चाहिए थी। उन्‍होंने कहा, 'कब तक उसकी पीठ इतना भार उठाती। उसे कभी तो टूटना ही था। उसके चोटिल होने से पहले मैंने बुमराह के मैच देखे। मैंने अपने दोस्‍तों को कहा कि उसकी पीठ में चोट लगी है।'

जसप्रीत बुमराह ने अब तक टेस्‍ट, वनडे और टी20 इंटरनेशनल मैचों में क्रमश: 68, 104 और 59 विकेट चटकाए हैं। अब आईपीएल 2020 में जसप्रीत बुमराह मुंबई इंडियंस का प्रतिनिधित्‍व करेंगे, जहां उनकी कोशिश फ्रेंचाइजी को पांचवीं बार चैंपियन बनाने पर होगी।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार