सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

भारत में Omicron का चौथा मामला आया सामने ... विशेषज्ञों ने दी सलाह तीसरी लहर के लिए तैयार रहे देश, ओमिक्रॉन घातक नहीं

देश में ओमिक्रॉन का चौथा मामला सामने आया है। विदेश से मुंबई लौटे युवक में कोरोना के नए वैरिएंट की पुष्टि हुई है। महाराष्ट्र स्वास्थ्य विभाग के निदेशक ने बताया कि 33 साल का व्यक्ति जो विदेश से मुंबई के पास कल्याण डोंबिवली नगरपालिका क्षेत्र में लौटा, उसमें कोरोना के नए वैरिएंट की पुष्टि हुई है।

Prem Kashyap Mishra
  • Dec 4 2021 8:42PM

निया को नए कोविड 19 वैरिएंट ओमिक्रॉन के बारे में अधिक जानकारी का इंतजार है, लेकिन विशेषज्ञों ने इसे लेकर सावधानी बरतने की सलाह दी है। एक स्वास्थ्य विशेषज्ञ के अनुसार, इसकी उच्च संक्रमण क्षमता लेकिन संभवतः कम घातकता को ध्यान में रखते हुए भारत को एक संभावित तीसरी लहर से लड़ने के लिए तैयार रहना चाहिए।   

देश में ओमिक्रॉन का चौथा मामला सामने आया है। विदेश से मुंबई लौटे युवक में कोरोना के नए वैरिएंट की पुष्टि हुई है। महाराष्ट्र स्वास्थ्य विभाग के निदेशक ने बताया कि 33 साल का व्यक्ति जो विदेश से मुंबई के पास कल्याण डोंबिवली नगरपालिका क्षेत्र में लौटा, उसमें कोरोना के नए वैरिएंट की पुष्टि हुई है। बताया जा रहा है कि इसके ससाथ दिल्ली-मुंबई की फ्लाइट के 25 अन्य लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई है। संक्रमित के संपर्क में आए लोगों की पहचान की जा रही है। 

शनिवार को समाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान, बीबीनगर के कार्यकारी निदेशक डॉ. विकास भाटिया ने संभावित लहर में हाइब्रिड प्रतिरक्षा की मदद के बारे में बात करते हुए कहा कि यह भविष्यवाणी करना बहुत मुश्किल है क्योंकि अब तक करीब 30 से अधिक देशों ने एक या अधिक मामलों की सूचना दी है, लेकिन हम अभी भी कुछ और जानकारी की प्रतीक्षा कर रहे हैं।   

इसलिए, इस चरण में हमें खुद को तैयार करना चाहिए कि एक तीसरी लहर आ सकती है। लेकिन साथ ही यह भी अच्छी खबर हो सकती है कि यह वायरस ओमाइक्रोन बहुत घातक साबित नहीं हो। अभी तक दुनिया के किसी भी हिस्से से किसी की मौत की सूचना नहीं मिली है।   

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार