सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

IND-NZL Test Series: Ajaz Patel ने गेंदबाजी से बरपाया कहर .... भारतीय पारी को अकेले ही समेट डाला

अब तक के टेस्ट इतिहास में ऐसा सिर्फ दो ही गेंदबाज कर पाए थे । इन दोनों ही गेंदबाजों को विशेष मान सकते हैं लेकिन अब एक और नाम इसके साथ जुड गया है जिम लैकर और अनिल कुंबले के बाद अब यह रिकॉर्ड एजाज खान के हाथ में है।

Prem Kashyap Mishra
  • Dec 4 2021 1:27PM

अपने गेंदबाजी से आज सुर्ख़ियों में आए एजाज पटेल ने अपने गेंदबाजी से गजब का कमाल कर दिया। पूरी भारतीय पारी को अपने गेंदबाजी से अकेले ही समेट डाला एजाज पटेल ने 47.5 ओवर में 119 रन देकर 10 विकेट लिए इसके साथ ही वो दुनिया के तीसरे ऐसे गेंदबाज बने जिन्होंने टेस्ट क्रिकेट में ऐसा कारनामा कर दिखाया है टेस्ट क्रिकेट की एक पारी में पांच या छह विकेट लेना तो आम बात है मगर एक ही पारी के सभी दस विकेट लेना असाधारण बात होती है।

अब तक के टेस्ट इतिहास में ऐसा सिर्फ दो ही गेंदबाज कर पाए थे । इन दोनों ही गेंदबाजों को विशेष मान सकते हैं लेकिन अब एक और नाम इसके साथ जुड गया है जिम लैकर और अनिल कुंबले के बाद अब यह रिकॉर्ड एजाज खान के हाथ में है।

इंग्लैंड के जिम लेकर ने साल 1956 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक पारी में दस विकेट लिए थे। जिम लेकर ने तब 51.2 ओवर में 23 मेडन ओवर फेंके थे और 53 रन देकर 10 विकेट झटके थे। भारत के अनिल कुंबले ने दिल्ली में पाकिस्तान के खिलाफ पारी में दस विकेट झटके थे। तब अनिल कुंबले ने सिर्फ 26.3 ओवर में 74 रन देकर दस विकेट झटके थे और ऐसा करने वाले पहले भारतीय बने थे।

एजाज का जन्म 1988 में मुंबई में हुआ था। पटेल का परिवार 1996 में न्यूजीलैंड जाकर बस गया। एजाज अपने जन्म स्थान मुंबई में टेस्ट मैच खेलने वाले दूसरे खिलाड़ी हैं।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार