सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

3 बेगम का शौहर था अब्दुल मोमिन.....राजेश यादव बनकर फंसाया हिन्दू युवती को और बना दिया मुसलमान

पुलिस को दी शिकायत में पीड़िता ने बताया है कि आरोपित ने 4 साल पहले फोन के जरिए उससे दोस्ती की थी। उस दौरान उसने खुद को राजेश यादव बताया। लड़की को लगा कि वो भी हिंदू ही है और इसी झाँसे में आकर वो आरोपित के साथ रिश्ते में आगे बढ़ती गई।

Prem Kashyap Mishra
  • Dec 1 2021 2:06PM

उत्तर प्रदेश में लव जिहाद तथा धर्मांतरण पर कानून बनने के बाद भी जिहादियों में इसका खौफ नहीं है। उत्तर प्रदेश में लव जिहाद और धर्मांतरण के मामले में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है। एक मामला जो उत्तर प्रदेश के हमीरपुर की है जो चार वर्ष पूर्व की घटना है वह प्रकाश में आया है। एक अब्दुल मोमिन नाम का युवक जो तीन बेगम का शौहर था राजेश यादव बनकर हिन्दू युवती को प्रेम जाल में फंसाया तथा उसका धर्मांतरण करवा दिया। लड़की को पहले यह भ्रम था की यह वह राजेश यादव ही है लेकिन जब उसके आँखों से पर्दा हटा तो चार साल बाद वह उसके पास से अपनी जान बचाकर भागी और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं से गुहार लगाई।

घटना का खुलासा मंगलवार को उस वक्त हुआ जब बजरंग दल के नेता आशीष सिंह के साथ पीड़िता के परिजन जिले के पुलिस अधीक्षक के पास शिकायत लेकर पहुँचे। मामले की गंभीरता को देखते हुए जाँच के आदेश दिए गए हैं। पुलिस को दी शिकायत में पीड़िता ने बताया है कि आरोपित ने 4 साल पहले फोन के जरिए उससे दोस्ती की थी। उस दौरान उसने खुद को राजेश यादव बताया। लड़की को लगा कि वो भी हिंदू ही है और इसी झाँसे में आकर वो आरोपित के साथ रिश्ते में आगे बढ़ती गई।

आरोपित को जब लगा कि लड़की उसके जाल में फँस गई है तो उसे शादी का झाँसा देकर घर से भगा ले गया। पहले उसे बलरामपुर ले गया। फिर मुंबई लेकर गया जहाँ युवती से जबरन इस्लाम कबूल करवाकर निकाह किया गया। निकाह के बाद युवती का नाम बदलकर आयशा मोबिन कर दिया गया। वह उसके साथ मारपीट भी करता था। समय बीता और आरोपित से युवती को एक बच्चा भी हुआ। फिर एक दिन अचानक उसे पता चला कि अब्दुल मोबिन पहले से शादीशुदा है। वह पहले भी तीन लड़कियों से भी निकाह कर चुका था।

मौदहा कोतवाली के इंस्पेक्टर पीके पटेल ने मंगलवार को बताया कि तहरीर पर धर्म परिवर्तन सहित अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया। नाबालिग का मेडिकल परीक्षण कराया जाएगा। नाबालिग तीन साल पहले प्रेमी के साथ गई थी। जहां धर्म परिवर्तन कर उससे निकाह किया गया है। उससे एक बच्चा भी पैदा हुआ है। इधर एसपी कमलेश दीक्षित ने बताया कि धर्म परिवर्तन के मामले में तत्काल एफआईआर दर्ज की गई है। बता दें कि इससे पहले राठ क्षेत्र की कुछ युवतियों का धर्म परिवर्तन कराकर निकाह करने के मामले सामने आए थे।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार