सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

UP TET: UPTET पेपर लीक हाेने पर CM याेगी हुए सख्त... पेपर लीक करने वालों पर हाेगी गैंगस्टर एक्ट की कार्रवाई, CM ने दिए ये आदेश

प्रशांत कुमार ने कहा कि एसटीएफ न पूरे मामले की जांच कर रही है जो लोग पकड़े गए हैं उसमें कुछ लोग बिहार से हैं, जांच जारी है। परीक्षार्थियों से परिवहन में कोई पैसे नहीं लिए जाएंगे। वहीं प्रशासन का कहना है कि जल्द ही परीक्षा की नई तारीखों का एलान किया जाएगा।

Geeta
  • Nov 28 2021 2:18PM
राज्य शिक्षक पात्रता परीक्षा का पेपर लीक होने के बाद से ही अब सीएम योगी ने सख्त कार्यवाही के आदेश देते हुए अधिकारियों से कहा कि पेपर लीक करने वालों पर गैंगस्टर एक्ट के तहत कड़ी कार्रवाई करें। सीएम ने कहा कि परीक्षार्थियों को कोई परेशानी होनी चाहिए। इनके आने जाने की फ्री व्यवस्था की जाए। एक महीने के भीतर दोबारा परीक्षा करने की तैयारी करें। परीक्षार्थियों से अब दोबारा फीस नहीं ली जाएगी।

 

बता दें कि रविवार सुबह टीईटी की प्रथम पाली की परीक्षा जैसे ही केन्द्र पर शुरू हुई बीस मिनट बाद केन्द्र व्यवस्थापक तहसीलदार ने सभी कमरों में परीक्षा निरस्त होने की सूचना दी। जिसके बाद परीक्षा देने आए सभी परीक्षार्थी उदास होकर केंद्र से बाहर निकलने लगे। टीईटी के पेपर को लीक होने की आशंका में रद्द कर दिया गया। परीक्षा निरस्त होने के बाद कालेज के मुख्य गेट पर पुलिस ने सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर रखी थी।

 

वहीं इस पर एडीजी कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार और प्रमुख सचिव दीपक कुमार ने बताया कि पेपर शुरू होने से पहले मथुरा, गाजियाबाद और बुलंदशहर के व्हाट्सएप ग्रुप पर पेपर वायरल हो गया था। पुलिस ने इस मामले में अबतक 23 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इसमें 13 प्रयागराज से पकड़े गए हैं।

वहीं प्रशांत कुमार ने कहा कि एसटीएफ न पूरे मामले की जांच कर रही है  जो लोग पकड़े गए हैं उसमें कुछ लोग बिहार से हैं, जांच जारी है। परीक्षार्थियों से परिवहन में कोई पैसे नहीं लिए जाएंगे। वहीं प्रशासन का कहना है कि जल्द ही परीक्षा की नई तारीखों का एलान किया जाएगा।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार