सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

UPTET 2021: प्रश्न पत्र लीक होने के बाद रद्द हुई UPTET 2021 की परीक्षा, जानिए इसपर एडीजी ने क्या कहा

उत्तर प्रदेश शिक्षा पात्रता परीक्षा की परीक्षा आज होने वाली थी। परीक्षा शुरू होने से ठीक पहली रात परीक्षा के पेपर लीक कर दिए गए।

Abhinya
  • Nov 28 2021 12:24PM

उत्तर प्रदेश शिक्षा पात्रता परीक्षा की परीक्षा आज होने वाली थी। परीक्षा शुरू होने से ठीक पहली रात परीक्षा के पेपर लीक कर दिए गए। जिसके बाद परीक्षा को रद्द कर दिया गया है।  जिन भी लोगों ने इस इम्तिहान के लिए आवेदन पत्र भरा था वे सब इस समय काफी मायूस दिखाई पढ़ रहे है।

काफी लंबे समय के इंतजार के बाद यह परीक्षा होने वाली थी। इस परीक्षा के सभी उम्मीदवारों ने काफी पढाई करी थी, लेकिन नकल माफ़ियों के एग्जाम पेपर लीक करने के कारण परीक्षा को रद्द कर दिया गया है। जिसके बाद सभी उम्मीदवार मायूस है।  

उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (UPTET) 2021 की परीक्षा पेपर लीक के बाद रद्द कर दी गई है। परीक्षा आज (28 नवंबर) सुबह 10 बजे होने वाली थी। मिली जानकरी के मुताबिक, परीक्षा शुरू होने से ठीक पहले मथुरा, गाजियाबाद और बुलंदशहर के कई व्हाट्सएप ग्रुप पर पेपर वायरल हो गया था।

पेपर लीक होने की खबर मिलते ही परीक्षा को तुरंत रद्द कर दिया गया। बता दें, उत्तर प्रदेश के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एडीजी), कानून व्यवस्था, प्रशांत कुमार ने कहा, "आज होने वाली यूपीटीईटी 2021 की परीक्षा कथित पेपर लीक के कारण रद्द कर दी गई है।"

इसके आगे उन्होंने जानकारी देते हुए कहा, 'पेपर लीक मामले में एसटीएफ ने दर्जनों संदिग्धों को हिरासत में लिया है, जांच जारी है। यूपी सरकार एक महीने के भीतर फिर से परीक्षा कराएगी।'

उत्तर प्रदेश बेसिक शिक्षा बोर्ड (UPBEB) एक महीने बाद फिर से UPTET परीक्षा आयोजित करेगा। UPBEB ने आगे अधिसूचित किया है कि उम्मीदवारों को परीक्षा के लिए फिर से कोई शुल्क नहीं देना होगा। UPTET परीक्षा की सही तारीख नियत समय में अधिसूचित की जाएगी।

आपकी जानकारी के लिए बता दें, यूपी पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने मामले की जांच शुरू कर दी है। पुलिस सभी नकल माफिया की खोज कर रही है।  और जल्द से जल्द पकड़ने का प्रयास कर रही है। 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार