सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

Omicron : अरविंद केजरीवाल ने की पीएम मोदी से अपील... नए कोरोना वैरिएंट प्रभावित देशों से उड़ानों पर लगायें प्रतिबंध

राजधानी दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से उन देशों से उड़ानें बंद करने की अपील की है जो कोरोनावायरस के एक नए संस्करण ओमाइक्रोन से प्रभावित हैं।

Abhishek Lohia
  • Nov 27 2021 11:04AM

राजधानी दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से उन देशों से उड़ानें बंद करने की अपील की है जो कोरोना वायरस के एक नए संस्करण ओमाइक्रोन से प्रभावित हैं। यह ट्वीट पीएम मोदी द्वारा समग्र कोविड -19 स्थिति और चल रहे टीकाकरण अभियान की समीक्षा के लिए बैठक करने से ठीक पहले आया है।

आम आदमी पार्टी के प्रमुख अरविंद केजरीवाल ने अपने ट्विटर पर ट्वीट करते हुए कहा, "मैं माननीय पीएम से उन देशों से उड़ानें बंद करने का आग्रह करता हूं जो नए संस्करण से प्रभावित हैं। बड़ी मुश्किल से हमारा देश कोरोना से उबर चुका है। हम इस नए संस्करण को भारत में प्रवेश करने से रोकने के लिए हर संभव प्रयास करते हैं।"

27-राष्ट्र ब्लॉक यूरोपीय संघ सहित कई देशों ने दक्षिण अफ्रीकी देशों की यात्रा को निलंबित कर दिया है, जहां माना जाता है कि ओमाइक्रोन संस्करण उभरा है। पहला मामला 9 नवंबर को बोत्सवाना में पाया गया था, और तब से यह हांगकांग, बेल्जियम और इज़राइल में फैल गया है।

ऑस्ट्रेलियाई नौ अफ्रीकी देशों: दक्षिण अफ्रीका, नामीबिया, जिम्बाब्वे, बोत्सवाना, लेसोथो, इस्वातिनी, सेशेल्स, मलावी और मोज़ाम्बिक में यात्रा प्रतिबंध की घोषणा करने वाला नवीनतम देश बन गया।

भारत ने अभी के लिए प्रभावित क्षेत्र से उड़ानों के लिए कोई यात्रा प्रतिबंध नहीं लगाया है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने, हालांकि, राज्यों को बोत्सवाना, दक्षिण अफ्रीका और हांगकांग से आने वाले या आने वाले सभी अंतरराष्ट्रीय यात्रियों की कठोर जांच और परीक्षण शुरू करने का निर्देश दिया है - जिन्होंने अब तक नए संस्करण के मामलों की सूचना दी है।

विशेषज्ञों का कहना है कि ओमाइक्रोन वैरिएंट कोरोनावायरस के अन्य सभी ज्ञात उपभेदों की तुलना में तेजी से फैलता है और उनमें से किसी की भी तुलना में अधिक उत्परिवर्तन होता है। वास्तव में, इसके 32 उत्परिवर्तन विश्व-प्रमुख संस्करण डेल्टा में देखी गई संख्या से दोगुने हैं।

पीएम मोदी पहले भी इस तरह की समीक्षा बैठकें कर चुके हैं। 3 नवंबर को इस तरह की पिछली बैठक में, उन्होंने उन जिलों के अधिकारियों और संबंधित मुख्यमंत्रियों से मुलाकात की, जहां टीकाकरण कवरेज कम था।

 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार