सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

Indore : मोमिन नाम का मुसलमान मानव तस्कर हुआ गिरफ्तार... 5000 लड़कियों से देह व्यापर करवा चूका है, 10 शादियाँ भी की

मोमिन का रैकेट कितना फैला हुआ था इसका अंदाज इसी से लगाया जा सकता है कि वो अब तक पांच हजार से ज्यादा लड़कियों को भारत के विभिन्न हिस्सों में देह व्यापार के लिए भेज चुका है. गिरोह का खुलासा होने के बाद कई गोपनीय सुरक्षा एजेंसी अलर्ट पर आ गई हैं.

Prem Kashyap Mishra
  • Nov 25 2021 2:55PM

इंदौर की विजय नगर पुलिस ने अब तक के सबसे बड़े सेक्स रैकेट का भंडाफोड़ किया है. पुलिस ने दो युवतियों समेत कुल सात आरोपियों को गिरफ्तार किया है. इस गिरोह का मुख्य सरगना विजय दत्त उर्फ़ मोमिन है जो बांग्लादेश का रहने वाला है. इस गंदे धंधे में मोमिन की पत्नी भी शामिल थी. काम इतने शातिराना तरीके से चल रहा था कि किसी को भनक तक न लग पाए. मोमिन की पत्नी बांग्लादेश में एक एनजीओ की आड़ में लड़कियों को फंसाती थी और फिर उन्हें भारत भेज कर देह व्यापार में फंसा देती थी.

रिपोर्ट के मुताबिक, ‘विजय कुमार’ के छद्म नाम से रह रहा मोमिन करीब 25 साल पहले बांग्लादेश से भारत आया था, भारत में घुसने के बाद वो मुंबई के नाला सोपारा इलाके के तंग इलाके में रहने लगा. फिलहाल, पूछताछ में उसने कबूल किया है कि मुंबई और सूरत जैसी जगहों पर दलालों की संख्या काफी ज्यादा थी। इसी कारण उसने इंदौर को अपने धंधे का नया ठिकाना बनाने की कोशिश में लगा हुआ था, ताकि एक सप्लाई चेन बनाई जा सके.

मोमिन का रैकेट कितना फैला हुआ था इसका अंदाज इसी से लगाया जा सकता है कि वो अब तक पांच हजार से ज्यादा लड़कियों को भारत के विभिन्न हिस्सों में देह व्यापार के लिए भेज चुका है. गिरोह का खुलासा होने के बाद कई गोपनीय सुरक्षा एजेंसी अलर्ट पर आ गई हैं.

2020 में इंदौर के विजय नगर थाना क्षेत्र में 21 बांग्लादेशी लड़कियों को देह व्यापार के मामले में पुलिस ने पकड़ा था. इसके बाद उनके तार एमडी ड्रग्स मामले से जुड़े पाए गए. नशे और देह व्यापार के अपराध में पुलिस ने लड़कियों के अलावा 33 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया था. पूछताछ के दौरान पुलिस के सामने विजय दत्त और उज्ज्वल ठाकुर के नाम आए थे. 15 नवंबर इंदौर की विजय नगर पुलिस ने जब एक होटल में कार्रवाई की थी तो देह व्यापार में लिप्त 5 लड़कियों को गिरफ्तार किया गया था, जिनमें से 3 लड़कियों की पहचान को लेकर जांच की जा रही थी. इस दौरान भी विजय दत्त और उज्ज्वल ठाकुर का नाम सामने आया. फिलहाल पुलिस ने 5 आरोपियों व 3 लड़कियों को गिरफ्तार किया है.

इंदौर के IG हरिनारायण मिश्रा चारी का कहना कि मुख्य आरोपित मोमिन ने 10 शादियाँ की हैं और इसके अलावा उसकी 100 गर्लफ्रेंड भी हैं. उसने इंदौर, धार, झाबुआ, अहमदाबाद, सूरत, जयपुर सहित देश के कई शहरों में सप्लाई चेन बना ली थी. जिस्मफरोशी की आड़ में वो नशीले पदार्थों की तस्करी भी कर रहा था. इंदौर की विजयनगर थाना पुलिस के अनुसार, गत वर्ष अक्टूबर 2020 में एक युवती ने पुलिस में शिकायत कर बताया था कि वो बांग्लादेश की निवासी है और उसे शबाना औऱ बख्तियार ने नाज़ायज़ तरीके से बॉर्डर पार करवाकर भारत में विजय (मोमिन) के हवाले किया था.

इसके बाद से वह पुलिस की रडार पर था. उसे पकड़ने के लिए पुलिस ने टीम बनाई थी. वो लगभग एक हफ्ते पहले मुंबई में था, मगर जैसे ही उसे पुलिस की कार्रवाई का पता चला तो वो इंदौर आ गया. हालाँकि, यहाँ विजयनगर पुलिस ने उसे पकड़ लिया.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार