सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

Sri Lanka Elections 2020: प्रधानमंत्री राजपक्षे जीत की ओर अग्रसर, पीएम मोदी ने दी बधाई

श्रीलंका में बुधवार को वोटिंग हुई थी. इसके बाद वोटों की गिनती गुरुवार को सुबह से शुरू हुई. गिनती शुरू होते ही एसएलपीपी के संस्थापक बेसिल राजपक्षे ने कहा कि पार्टी नयी सरकार बनाने के लिए तैयार है.

Abhishek Lohia
  • Aug 6 2020 11:31PM
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को श्रीलंका के पीएम महिंदा राजपक्षे से बात की और कल संसदीय चुनावों के सफल आयोजन के लिए उन्हें बधाई दी. श्रीलंका के प्रभावशाली राजपक्षे परिवार की तरफ से नियंत्रित श्रीलंका पीपुल्स पार्टी (एसएलपीपी) गुरुवार को घोषित किए गए शुरुआती परिणामों के अनुसार संसदीय चुनाव में भारी जीत की ओर अग्रसर है.

विदेश मंत्रालय ने कहा कि पीएम मोदी ने आज श्रीलंका के पीएम महिंदा राजपक्षे से बात की और कल संसदीय चुनावों के सफल आयोजन के लिए उन्हें बधाई दी. कोरोना महामारी की बाधाओं के बावजूद चुनावों को प्रभावी ढंग से आयोजित करने के लिए पीएम मोदी ने श्रीलंका की सरकार और चुनावी संस्थानों की सराहना की.

इसके साथ ही विदेश मंत्रालय ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी ने गौर किया कि चुनावों के आने वाले परिणाम एसएलपीपी द्वारा एक प्रभावशाली चुनावी प्रदर्शन का संकेत देते हैं और इस संबंध में महिंदा राजपक्षे को बधाई और शुभकामनाएं दी हैं.

वहीं श्रीलंका के पीएम ने कहा, “बधाई फोन के लिए पीएम मोदी का धन्यवाद. श्रीलंका के लोगों के मजबूत समर्थन के साथ, मैं दोनों देशों के बीच लंबे समय से चले आ रहे सहयोग को और बढ़ाने के लिए आपके साथ मिलकर काम करना चाहता हूं. श्रीलंका और भारत दोस्त हैं.”

श्रीलंका में बुधवार को वोटिंग हुई थी. इसके बाद वोटों की गिनती गुरुवार को सुबह से शुरू हुई. गिनती शुरू होते ही एसएलपीपी के संस्थापक बेसिल राजपक्षे ने कहा कि पार्टी नयी सरकार बनाने के लिए तैयार है. विश्लेषकों के अनुसार एसएलपीपी 225 सदस्यीय संसद में आराम से बहुमत हासिल कर लेगी. बेसिल राष्ट्रपति गोतबाया राजपक्षे के छोटे भाई हैं. प्रधानमंत्री महिंदा राजपक्षे उनके सबसे बड़े भाई हैं.

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

1 Comments

Bahut Bahut Badhai and Shubhkamnai for new Govt of Sri Lanka in the Leadership of Shri Mahindra Rajoakche.

  • Guest
  • Aug 7 2020 4:37:41:110PM

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार