सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

रोजगार मिशन के तहत 232 महिलाओं को रोजगार से जोड़ा गया।

नगर पालिका परिषद शामली के सभागार में जिला नगरीय विकास अभिकरण डूडा शामली के तत्वाधान एवं श्रीमती शान्ति देवी पुण्डीर शिक्षा प्रसार समिति, सहारनपुर के सौजन्य से रोजगार मिशन का आयोजन जिलाधिकारी जसजीत कौर की अध्यक्षता में किया गया।

मुकेश कुमार
  • Oct 28 2021 6:56AM
नगर पालिका परिषद शामली के सभागार में जिला नगरीय विकास अभिकरण डूडा शामली के तत्वाधान एवं श्रीमती शान्ति देवी पुण्डीर शिक्षा प्रसार समिति, सहारनपुर के सौजन्य से रोजगार मिशन का आयोजन जिलाधिकारी जसजीत कौर की अध्यक्षता में किया गया। आयोजित कार्यक्रम के अवसर पर जिला नगरीय विकास अभिकरण डूडा शामली द्वारा संचालित दीनदयाल अन्त्योदय योजना राष्ट्रीय शहरी आजीविका मिशन के अन्तर्गत कौशल प्रशिक्षण एवं सेवायोजन के माध्यम से प्रशिक्षण प्राप्त महिलाओं को रोजगार तथा स्वतः रोगजार से जोड़ा गया। आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जिलाधिकारी जसजीत कौर ने कहा कि आपके इंटरव्यू के आधार पर जो कंपनी आपका चयन करती है,उसके अनुसार नियुक्ति पत्र प्राप्त कर आप आगे बढ़े ताकि आपको अनुभव हो और जहां पर भी रहो वहां पर पूरी जिम्मेदारी के साथ रहें।जिलाधिकारी ने कहा कि आपने घर से बाहर निकल कर जो ट्रेनिंग प्राप्त की है, उसके कारण आप अच्छी जॉब प्राप्त कर सकते हैं,ओर घर पर रहकर भी कोई कार्य कर सकते हैं।जिलाधिकारी ने कहा कि आपकी जिम्मेदारी बनती है कि आप अपने साथ साथ और महिलाओं और लड़कियों को इस हेतु जागरूक करें ताकि उनका भी भविष्य संवर सकें।आयोजित कार्यक्रम के अवसर पर जिलाधिकारी ने सभी से कहा कि जीवन में कभी भी कोई भी समस्या घटित हो जाती है,तो आप माता पिता भाई अथवा अपने ससुराल वालों पर बोझ न बने उसके लिए अपने आप को मजबूत बनाते हुए आत्मनिर्भर बनें। कार्यक्रम के अवसर पर जिलाधिकारी ने कहा कि जहां पर भी आपको नौकरी का अवसर मिलता है उसके लिए जरूर कोशिश करें अपने परिवार को साथ रखें। कार्यक्रम के अवसर पर जिलाधिकारी ने यह भी कहा कि सोशल मीडिया का इस्तेमाल सोच समझ कर करें अनावश्यक ना करें जिससे आपका अहित हो।कार्यक्रम के दौरान जिलाधिकारी ने सभी के उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए माता पिता व अपने जनपद का नाम रोशन करने की बात कही।परियोजना अधिकारी प्रदीप कांत के अनुसार रोजगार मेले में बाहर से आई कम्पनी फ्लिपकार्ट-13, मंत्रा-7, डिक्सी स्कॉट-12, होली-सोली-20, मंगला अपैरियल्स-110, इण्डियन ब्यूटी आर्ट-70,आदी कम्पनीयो द्वारा 300 महिलाओं का साक्षात्कार लिया गया जिसमें डीएम द्वारा 232 नियुक्ति पत्र वितरित किए गए तथा बैंको के माध्यम से स्वतः रोजगार स्थापित करने के लिए ऋण स्वीकृति पत्र वितरित किए गए।इस मौके पर परियोजना अधिकारी प्रदीप कान्त शहरी मिशन प्रबन्धक, कार्यदायी संस्था की ओर से एम0डी0 सुजाता, प्रबन्धक सुनील चौधरी, हेमलता व अंजली आदि उपस्थित रहें।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार