सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

Delhi Metro Service News: दिल्ली मेट्रो के 400 से अधिक गेट खोले गए, यात्रियों के आवागमन में होगी सुविधा

डीएमआरसी यानि दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन ने यात्रियों की सुविधा हेतु बड़ी राहत दी है। दिल्ली सहित एनसीआर के यात्रियों को बड़ा तोहफा देते हुए डीएमआरसी ने दिल्ली, नोएडा, गुरुग्राम, ग्रेटर नोएडा की 286 स्टेशनों के 412 गेट्स को एक बार फिर से खोल दिया है। मेट्रो गेट के खुलने से रोजाना सफर करने वाले 28 लाख यात्रियों को आवागमन में सहुलियत होगी।

Raj mahur
  • Oct 26 2021 2:49PM
डीएमआरसी यानि दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन ने यात्रियों की सुविधा हेतु बड़ी राहत दी है। दिल्ली सहित एनसीआर के यात्रियों को बड़ा तोहफा देते हुए डीएमआरसी ने दिल्ली, नोएडा, गुरुग्राम, ग्रेटर नोएडा की 286 स्टेशनों के 412 गेट्स को एक बार फिर से खोल दिया है। मेट्रो गेट के खुलने से रोजाना सफर करने वाले 28 लाख यात्रियों को आवागमन में सहुलियत होगी। इतना ही नहीं, मेट्रो गेट्स के खुलने से यात्रियों को लंबा इंतजार भी नहीं करना पड़ेगा, इससे 20-30 मिनट का समय भी बचेगा। साथ ही स्टेशनों पर मुसाफिरों की भीड़ भी कम होगी। 

बता दें कि कोरोना की दूसरी लहर के बाद सात जून से मेट्रो का परिचालन शुरू किया गया था। इसमें यात्रियों के लिए एक-एक सीट छोड़कर बैठने की व्यवस्था की गई थी। यात्रियों को 286 मेट्रो स्टेशनों में 257 गेट ही खोले गए थे। इससे यात्रियों को आने-जाने में कई दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था। मेट्रो स्टेशनों के बाहर यात्रियों की लंबी कतारें रहती थी। बता दें कि इन सारे दरवाजों को कोरोना की पहली लहर के समय बंद की गई थी। 

डीडीएमए के आदेशानुसार कोरोना की पहली लहर के दौरान दिल्ली मेट्रो को 48 दिनों तक बंद रखा गया था। बता दें कि दूसरी लहर के समय भी मेट्रो का परिचालन कुछ दिनों के लिए बंद किया गया था। अब जैसे-जैसे कोरोना के मामले में कमी हो रही है, दिल्ली मेट्रो यात्रियों की कठिनाइयों को दूर करने के लिए लगातार प्रयास कर रही है। वर्तमान में दिल्ली मेट्रो के लगभग 62 फीसद दरवाजें खोेले जा चुके हैं लेकिन, अब भी 92 स्टेशनों पर सिर्फ एक-एक गेट ही खुला हुआ है। इन स्टेशनों पर यात्रियों को आवागमन में तकलीफें हो रही है। 

डीमआरसी के कार्यकारी निदेशक अनुज दयाल के निर्देशानुसार, भले ही दिल्ली में कोरोना मामलों में कमी आ रही है लेकिन, साइंटिस्ट्स ने तीसरी लहर की आशंका जताई है। इसलिए यात्रियों से आग्रह है कि कोरोना गाइडलाईन का सख्ती से पालन करें। मास्क और सोशल डिस्टेंसिग को ध्यान में रखकर ही यात्री अपनी यात्रा करें। 

अनुज दयाल ने कहा कि दिल्ली मेट्रो में सफर कर रहे यात्रियों को आने-जाने में होने वाले दिक्कतों को दूर करने के लिए डीएमआरसी लगातार प्रयासरत है। जिससे यात्रियों को लाइन में लंबे समय तक खड़ा न रहना पड़े। उन लोगों के समय को बचाने के लिए हम और मेट्रो गेट खोलने पर विचार कर रहे हैं और साथ ही उसके लिए कार्य भी जारी है। 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार