सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

पूर्वी यूपी को 'स्वास्थ्य सेंटर' बनाने की राह में पीएम मोदी ने 9 मेडिकल कॉलेजो का किया उद्घाटन, बोले- 'राजनीतिक इच्छाशक्ति से मज़बूत हो रहा प्रदेश'

प्रधानमंत्री नरेंन्द्र मोदी ने पिछली अखिलेश सरकार को घेरते हुए कहा कि- पहले तो 24 घंटे चलती रहती 'भ्रष्टाचार की साइकिल'

Kartikey Hastinapuri
  • Oct 25 2021 1:13PM

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज एक दिवसीय दौरे पर वाराणसी और भगवान बुद्ध की क्रीड़ास्थली सिद्धार्थनगर पहुंचे है। उन्होंने वहां 9 मेडिकल कॉलेजो का उद्घाटन किया। जनसभा वाराणसी के आराजीलाइन विकासखंड के रिंग रोड 2 के पास मेहंदीगंज गांव में होनी है. कोरोनाकाल के बाद ये पीएम मोदी की पहली जनसभा है. इसके पहले पीएम मोदी 15 जुलाई को वाराणसी आए थे और लगभग 1583 करोड़ की 280 छोटी-बड़ी परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया था. पीएम मोदी ने इस दौरान वाराणसी-गोरखपुर हाईवे का भी लोकार्पण किया। 

पिछली सरकार में 6 मेडिकल कॉलेज बने, योगी जी अब तक 16 बनवा चुके है : मोदीजी 

पीएम मोदी ने कहा समाजवादी पार्टी की पिछली सरकार को घेरते हुए कहा कि- अब समय पर भूमिपूजन और लोकार्पण समय पर होता है. पिछली सरकारों ने 6 मेडिकल कॉलेज बनवाये थे पर योगीजी के कार्यकाल में 16 बन चुके हैं. पहले दशक में डॉक्टरों की कमी के लिए जो नियम कायदे बनाये गए वो पुराने ढर्रे पर चल रही थी. 2014 से पहले मेडिकल की सीटें 90 हजार से कम थी पर 2014 के बाद 60,000 नई सीटें जोड़ी गयी हैं. 17 से पहले 1900 कुल सीट यूपी में मेडिकल की थी पर इस सरकार में नई 1900 सीटें बढाई गई.

यूपी में 24 घंटे चलती थी 'भ्रष्टाचार की साइकिल' : पीएम मोदी 

पीएम मोदी ने कहा कि -"पहले के लोगों का लक्ष्य अपने लिए कमाना और अपनी तिजोरी भरना था. बीमारी अमीर गरीब कुछ नही देखती. 7 साल पहले दिल्ली और यूपी में जो सरकार थी वो सिर्फ घोषणा करके बैठ जाते थे। बिल्डिंग, मटेरियल कुछ नही थी. यूपी में पिछली सरकार में भ्रष्टाचार की साइकिल 24 घण्टे चलती थी."

बड़ी-बड़ी घोषणाएं करके बैठ जाती थी पिछली सरकार : पीएम मोदी  

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि- सात साल पहले जो दिल्ली में सरकार थी और चार साल पहले जो यहां यूपी में सरकार थी, वो पूर्वांचल में क्या करते थे? जो पहले सरकार में थे, वो वोट के लिए कहीं डिस्पेंसरी की, कहीं छोटे-मोटे अस्पताल की घोषणा करके बैठ जाते थे

वाराणसी को मिली 6 लेन सड़क की सौगात 

पीएम मोदी 6 लेन वाले राष्ट्रीय राजमार्ग 19 का उद्घाटन भी किया. यह सड़क वाराणसी को प्रयागराज से जोड़ेगी. यह परियोजना स्वर्णिम चतुर्भुज परियोजना-1 (दिल्ली-कोलकाता कॉरिडोर) का भी प्रमुख भाग है. इस परियोजना की लागत 2,447 करोड़ रुपये है. पहले प्रयागराज से वाराणसी के बीच यात्रा में करीब 3:30 घंटे का समय लगता था.
अब प्रयागराज से वाराणसी की यात्रा में मात्र 1:30 घंटे लगेगा. इस परियोजना की लागत 2,447 करोड़ रुपये है. पीएम मोदी ने कहा कि देव दीपावली और गुरु नानक देव जी के प्रकाश उत्सव पर आज काशी को आधुनिक इंफ्रास्ट्रक्चर का एक और उपहार मिल रहा है. इसका लाभ काशी के साथ ही प्रयागराज के लोगों को भी होगा.

 

 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार