सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

अब Engineering में भी हाथ आजमाएंगे कश्मीर के युवा, अमित शाह ने किया IIT जम्मू का उद्घाटन

अमित शाह आज जम्मू-कश्मीर की विभिन्न विकास परियोजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगे और इसके बाद वो एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे. अमित शाह यहां बीजेपी के सांसद और विधायकों से भी मुलाकात करेंगे.

Kartikey Hastinapuri
  • Oct 24 2021 2:20PM

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह जम्मू में पहुंच गए हैं। उन्होंने नगरोटा स्थित आइआइटी नगरोटा में ब्लाक का उद्घाटन किया और इसके उपरांत वह वह जम्मू के भगवती नगर इलाके में रैली को संबोधित करने के लिए मंच की ओर बढ़ चुके हैं। जम्मू पहुंचने पर उनका स्वागत में उपराज्यपाल मनोज सिन्हा, जम्मू-कश्मीर पुलिस के डीजी दिलबाग सिंह सहित जम्मू के मेयर चंद्र मोहन गुप्ता सहित अन्य गणमान्य मौजूद थे।

इसके बाद गृह मंत्री अमित शाह ने प्रशासनिक विभागों के लिए नियुक्ति पत्र भी बांटे. शाह जम्मू-कश्मीर की विभिन्न विकास परियोजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगे और इसके बाद वो एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे. अमित शाह यहां बीजेपी के सांसद और विधायकों से भी मुलाकात करेंगे.

आठ हजार युवाओं को पहली बार पारदर्शिता तरीके से रोजगार दिया गया

केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित सिंह का स्वागत किया। उन्होंने रैली स्थल से संबोधित करते हुए कहा कि मैं केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह जी का स्वागत करता हूं।जम्मू-कश्मीर के ग्रामीण और शहरी लोगों के जीवन को सुगम बनाने के लिए कई कल्याणकारी कदम उठाए गए हैं।

सरकार ने वाल्मीकि समाज के लोगों को अधिकार दिए। प्रदेश के पहली बार आठ हजार युवाओं को पहली बार पारदर्शिता तरीके से रोजगार दिया गया। हमारी सरकार ने प्रदेश में रहने वाले महाजन और सिख समुदाय के लोगों को कृषि योग्य भूमि खरीदने का अधिकार दिया है।

आज कश्मीर का युवा पढाई और नौकरी की बात कर रहा : अमित शाह 

जम्मू पहुंचे अमित शाह बोले -"आज जम्मू कश्मीर में युवा विकास, रोजगार और पढ़ाई की बात कर रहा है। ये बहुत बड़ा बदलाव है। अब कोई कितनी भी ताकत लगा ले, इस बदलाव की बयार को कोई अब रोक नहीं सकता।'

शांति में खलल डालने वाले पर होगी कार्यवाही : अमित शाह 

जनता को संबोधित करते हुए अमित शाह बोले-" 'मैं विश्वास दिलाता हूं कि जम्मू कश्मीर की शांति में जो भी खलल डालना चाहेगा, उससे हम सख्ती से निपटेंगे। यहां विकास की जो यात्रा शुरु हुई है, इसमें कोई भी रोढ़ा नहीं अटका पाएगा।" 

शहीद पुलिसकर्मी के परिजनों से मिले

दौरे के पहले दिन कश्मीर पहुंचते ही केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह सबसे पहले आतंकवादियों के हमले में शहीद हुए एक पुलिस अधिकारी के परिजनों से मिलने के लिए पहुंचे. वो एयरपोर्ट से शाह सीधे शहर के बाहरी नौगाम इलाके में निरीक्षक परवेज अहमद के घर गए. पुलिस अधिकारी की 22 जून को आतंकवादियों ने उस वक्त गोली मारकर हत्या कर दी थी जब वो एक स्थानीय मस्जिद से नमाज अता कर घर लौट रहे थे.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार