सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

ब्लाक प्रमुख व जिला पंचायत सदस्यों समेत दर्जनों जनप्रतिनिधियों ने सौंपा मुख्यचिकित्सा अधिकारी को ज्ञापन

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र महाराजगंज के कार्यवाहक प्रभारी डॉ प्रवीण चौधरी को हटाने के लिए ब्लॉक प्रमुख समेत दर्जनों जनप्रतिनिधियों ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी आजमगढ़ इन्द्र नारायन तिवारी को सौंपा ज्ञापन

Ghanshyam Prajapati
  • Oct 23 2021 10:16AM
आजमगढ़ जनपद के महाराजगंज विकासखण्ड  अंतर्गत सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र महाराजगंज के कार्यवाहक प्रभारी अधीक्षक डॉ प्रवीण कुमार चौधरी को हटाने के लिए व डॉक्टर अंगद यादव के स्थानांतरण निरस्त किए जाने के सम्बंध में ब्लाक प्रमुख महराजगंज सुनीता यादव समेत दर्जनों जनप्रतिनिधियों ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी आजमगढ़ को ज्ञापन सौंपा।
ब्लाक प्रमुख महाराजगंज सुनीता यादव ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी आजमगढ़ को दिए  ज्ञापन में लिखा है कि सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र महाराजगंज में डॉ प्रवीण कुमार चौधरी विगत 4 वर्षों से कार्यवाहक प्रभारी के पद पर कार्यरत हैं जो कि नियम विरुद्ध है इनका कार्य व्यवहार व आचरण आम जनता के प्रति अनुकूल नहीं है, जनहित को ध्यान में रखते हुए इनका स्थानांतरण सीएचसी महाराजगंज से किया जाना अत्यंत आवश्यक है एवं आपके द्वारा डॉक्टर अंगद यादव का पूर्व में किया गया स्थानांतरण क्षेत्र की जनता के हित को ध्यान में रखते हुए वापस किया जाना नितांत आवश्यक है। डॉक्टर अंगद यादव का आचरण व व्यवहार आम जनता के साथ बहुत सराहनीय है। यदि आपके द्वारा उक्त लिखित बातों का संज्ञान लेते हुए उचित कार्यवाही नहीं की गई तो हम लोग मंडल अध्यक्ष के साथ आप के कार्यालय पर धरना प्रदर्शन करने को बाध्य होंगे जिस का संपूर्ण दायित्व आपका होगा।

दूसरी तरफ जिला पंचायत सदस्य संजय यादव, विशाल सेठ व फौजदार यादव द्वारा भी मुख्य चिकित्सा अधिकारी आजमगढ़ को ज्ञापन सौंपा गया जिसमें भी डॉ प्रवीण कुमार चौधरी का सीएचसी महाराजगंज से अन्यत्र स्थानांतरण किए जाने व डॉ अंगद यादव के स्थानांतरण रोकने की बात लिखी गई।

जिला पंचायत सदस्यों के अलावा महराजगंज विकासखण्ड के ग्राम प्रधान प्रतापपुर, ग्राम प्रधान मोतीपुर, ग्राम प्रधान महेशपुर, ग्राम प्रधान नौबरार तुर्कचारा, ग्राम प्रधान नौबरार त्रिपुरार पुर खालसा, व ग्राम प्रधान आराजी मलहपुरवा आदि द्वारा भी मुख्य चिकित्सा अधिकारी को पत्रक लिख सीएचसी प्रभारी महाराजगंज को हटाने की मांग की है। अब देखने की बात यह है कि इन जनप्रतिनिधियों के ज्ञापन के बावत मुख्य चिकित्सा अधिकारी आजमगढ़ क्या कार्यवाही करते है?

वही दूसरी तरफ ग्राम प्रधान नौबरार देवारा जदीद किता प्रथम व ग्राम प्रधान नौबरार देवारा जदीद किता दोयम ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी आजमगढ़ को अपने ज्ञापन के माध्यम से बताया कि सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र महाराजगंज के डॉ अंगद यादव विगत कुछ दिनों से बाढ़ चौकी नौबरार देवारा जदीद किता प्रथम (औघङगंज) में समय से आकर अपनी सेवा दे रहे है ।इन पर लगाए गए सारे आरोप असत्य व निराधार है।

यदि किसी कर्मचारी या अधिकारी के खिलाफ या पक्ष में एक साथ दर्जनों जनप्रतिनिधि मुख्य चिकित्सा अधिकारी को ज्ञापन देते हैं तो उस विषय पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी संज्ञान लेना ही होगा। अब देखने कि बात है कि मुख्य चिकित्सा अधिकारी आजमगढ़ डॉक्टर अंगद यादव का स्थानांतरण निरस्त करते है या नही, व सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र प्रभारी डॉ प्रवीण कुमार चौधरी का स्थानांतरण अन्यत्र करते हैं या नहीं ?

इससे पूर्व में भी भारतीय जनता पार्टी के महराजगंज मण्डल अध्यक्ष लालचन्द यादव सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र महराजगंज प्रभारी डॉ.प्रवीण चौधरी की लिखित शिकायत मुख्य चिकित्साधिकारी आजमगढ़ से कर चुके है किन्तु मुख्यचिकित्सा अधिकारी आज़मगढ़ द्वारा कोई कार्यवाही नही की गई।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार