सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

सीएम योगी ने पुलिस स्मृति दिवस पर पुलिसकर्मियों के आहार भत्ते को 25 फीसदी बढ़ाया

राज्य सरकार के एक प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री ने 'पुलिस स्मृति दिवस' के अवसर पर निरीक्षक, उपनिरीक्षक, मुख्य आरक्षी, आरक्षी और चतुर्थ श्रेणी के कर्मियों के लिए उनके पौष्टिक आहार भत्ते में 25 फीसदी की वृद्धि करने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने मोबाइल सिम भत्ता भी बढ़ाने का फैसला किया है।

Raj mahur
  • Oct 22 2021 4:19PM
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ में पुलिस स्मृति दिवस के अवसर पर पुलिसकर्मियों के लिए एक बड़ा ऐलान किया है। पुलिसकर्मियों के आहार भत्ता में 25 फीसदी की बढ़ोतरी और 2 हजार रुपए मोबाइल खर्च देने के एलान किए गए हैं। योगी ने लखनऊ पुलिस लाइन में आयोजित कार्यक्रम में शहीद हुए पुलिसकर्मियों को श्रद्धांजलि भी दी और कोरोना काल में पुलिसकर्मियों के योगदान की तारीफ भी की।

मुख्‍यमंत्री ने कहा कि सरकार की कठोरता के परिणाम स्वरूप जनपदों में अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई के दौरान 20 मार्च 2017 से 5 अक्टूबर 2020 तक में 125 अपराधी मुठभेड़ में मारे गए और 2607 घायल हुए। 2019-20 में उत्तर प्रदेश पुलिस के नौ जवान शहीद हुए हैं। शहीद के परिजनों को आश्वासन देते हुए कहा कि सरकार उनके साथ खड़ी है। उन्‍होंने यह भी बताया कि सरकार की ओर से 26 करोड़ रुपये 122 शहीदों के परिजनों को दिए गए हैं।

मुख्यमंत्री योगी ने बताया कि बिकरू कांड में शहीद पुलिसकर्मियों के परिजनों को 50 लाख रुपए से बढ़ाकर एक करोड़ रुपए दिए गए । 26 जनवरी और 15 अगस्त को उन सभी शहीद जवानों को पदक भी दिए गए थे। सीएम शहीद पुलिसकर्मियों के परिजनों की मदद करने के लिए जो काम कर रहे हैं उन सभी योजनाओं के बारे में बताया।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार