सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

Aryan Khan Drugs Case: नवाब मलिक भले जेल भेज दें लेकिन नशे के खात्मे के लिए करता रहूंगा काम... समीर वानखेड़े ने भरी हुंकार

आपको बता दें महाराष्ट्र सरकार में कैबिनेट मंत्री नवाब मलिक के आरोपों के बाद नारकोटिक्‍स कंट्रोल ब्‍यूरो के जोनल डायरेक्‍टर समीर वानखेड़े ने उन्हें जवाब दिया है. उन्होंने कहा कि मैं एक बहुत छोटा अधिकारी हूं जो केवल अपने कर्तव्य को निभा रहा हूं.

Abhay Pratap
  • Oct 22 2021 1:44PM

बॉलीवुड के तथाकथित बादशाह कहे जाने वाले शाहरुख़ खान का बेटा फ़िलहाल जेल की हवा खा रहा है. और उसको इस अंजाम तक पहुँचाने वाले समीर वानखेड़े की पूरे देश में चर्चा हो रही है. उनके हिम्मत की लोग दाद दे रहे है क्योंकि उन्होंने नशे के खात्मे के लिए जो अपना शौर्य तथा हिम्मत दिखाया है वह बिलकुल सराहनीय है. एक नई खबर सामने आई है जिसे जानने के बाद आप भी यह कहेंगे भारत के लाल तुझे सलाम. उन्होंने साफ़ तौर पर यह कहा मैं सरकारी मुलाजिम हूं और अपना काम कर रहा हूं। ड्रग्स हटाने के लिए जेल जाना भी मंजूर है.

आपको बता दें महाराष्ट्र सरकार में कैबिनेट मंत्री नवाब मलिक के आरोपों के बाद नारकोटिक्‍स कंट्रोल ब्‍यूरो के जोनल डायरेक्‍टर समीर वानखेड़े ने उन्हें जवाब दिया है. उन्होंने कहा कि मैं एक बहुत छोटा अधिकारी हूं जो केवल अपने कर्तव्य को निभा रहा हूं. साथ ही उन्होंने नवाब मलिक द्वारा लगाए गए आरोपों को खारिज भी किया. वानखेड़े ने इस बारे में बात करते हुए कहा, "मैं इस सब की कड़ी निंदा करता हूं. मुझे नहीं पता कि मंत्री यह सब क्यों कर रहे हैं. केस सब-जस्टिस है. मैं सही समय पर उचित जवाब दूंगा." साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि वो एक गवर्मेंट ऑफिसर हैं, इसलिए वो अपने सीनियर्स की सलाह लेंगे और फिर कानूनी रूप से मलिक के खिलाफ कार्रवाई करेंगे.

बता दें नवाब मलिक ने समीर वानखेड़े पर मालदीव और दुबई में जाकर बॉलीवुड सेलिब्रिटीज से हफ्ता वसूली का भी गंभीर आरोप लगाया था. उन्होंने कहा था कि कोरोनाकाल में जब पूरा बॉलीवुड मालदीव में था तब वानखेड़े भी वहां गए थे. इस पर जोरदार जवाब देते हुए समीर ने कहा, "मैं कभी दुबई नहीं गया हूं. नवाब मलिक चाहें तो मेरा पासपोर्ट चेक करवा सकते हैं. मैं मालदीप जरूर गया था, लेकिन इसके लिए मैंने बाकायदा सरकार से छुट्टी ली थी और मैं अपने परिवार के साथ वहां गया था. अगर वो उसे जबरन वसूली कहते हैं, तो यह मुझे स्वीकार्य नहीं है." वानखेड़े ने कहा अगर मलिक मुझे जेल भिजवाना चाहते हैं तो मैं उन्हें शुभकामनाएं देता हूं .

नवाब मालिक ने यह भी कहा था कि एक साल के अंदर समीर वानखेड़े की नौकरी चली जाएगी. उनके खिलाफ मेरे पास कई अहम सबूत हैं, जिन्हें मैं आने वाले समय में पेश करूंगा. उसके बाद समीर वानखेड़े एक दिन भी नौकरी नहीं कर पाएंगे और उन्हें जेल जाना पड़ेगा. इस पर वानखेड़े ने कहते हैं, "मैं एक छोटा सा सरकारी मुलाजिम हूं, अगर ड्रग्स कारोबारियों, उसका सेवन करने वालों और बेचने वालों पर कार्रवाई करने से नवाब मलिक इतने आहत हैं और वो मुझे जेल भिजवाना चाहते हैं तो मैं उन्हें शुभकामनाएं देता हूं."

आपको बता दें समीर वानखेड़े 2008 बैच के आईआरएस अधिकारी हैं और उनकी पहली पोस्टिंग मुंबई हवाई अड्डे पर सीमा शुल्क अधिकारी के रूप में हुई थी. मशहूर बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में भी ड्रग्स एंगल की जांच समीर वानखेड़े के नेतृत्व में हुई थी. समीर वानखेड़े की पहचान एक सख्त अधिकारी के तौर पर होती है. अपने कार्यकाल के दौरान उन्होंने  कई मशहूर हस्तियों को ड्यूटी चार्ज का भुगतान करने के बाद ही मुंबई हवाई अड्डे से जाने दिया था. कहा जाता है कि वानखेड़े ने अनुराग कश्यप, विवेक ओबेरॉय और राम गोपाल वर्मा सहित कई लोगों पर टैक्स जमा नहीं करने पर केस दर्ज किया था.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार