सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

प्रधानमंत्री मोदी का राष्ट्र के नाम सम्बोधन,बोले- "एकजुटता के लिए थाली,ताली बजाई"... कही ये बड़ी बाते

प्रधानमंत्री मोदी ने देश को सबोधित किया , साथ ही उन्होंने कहा की 100 करोड़ का आंकड़ा महज़ आंकड़ा नहीं भारत की ताक़त दर्शाता है। प्रधानमंत्री ने देश के लोगो को 100 करोड़ वैक्सीन पूरे करने पर बधाई दी।

Kartikey Hastinapuri
  • Oct 22 2021 10:10AM

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi Address the Nation) शुक्रवार को देश को संबोधित किया. उन्होंने देश में 100 करोड़ वैक्सीन को लेकर देशवासियों को बधाई दी. उन्होंने कहा कि सभी से सहयोग से इस ऐतिहासिक लक्ष्य को हासिल किया गया है.

देश के पास अब एक मजबूत सुरक्षा कवच: पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 100 करोड़ डोज पूरा होने पर कहा, ’21 अक्टूबर, 2021 का यह दिन इतिहास में दर्ज हो गया है. भारत ने कुछ ही देर पहले टीकों की 100 करोड़ डोज देने का आंकड़ा पार किया.’ उन्होंने कहा, ‘पिछले 100 वर्ष की सबसे बड़ी वैश्विक महामारी से निपटने के लिए देश के पास अब टीकों की 100 करोड़ खुराक का एक मजबूत सुरक्षा कवच है. यह भारत की, भारत के हर नागरिक की उपलब्धि है.’

वैक्सीनेशन सफलता हर भारतीय की: पीएम मोदी

पीएम मोदी ने अपने संबोधन की शुरुआत करते हुए कहा, कल 21 अक्टूबर को भारत ने 1 बिलियन, 100 करोड़ वैक्सीन डोज का कठिन लेकिन असाधारण लक्ष्य प्राप्त किया है. इस उपलब्धि के पीछे 130 करोड़ देशवासियों की कर्तव्यशक्ति लगी है, इसलिए ये सफलता भारत की सफलता है, हर देशवासी की सफलता है.

सबको वैक्सीन, मुफ्त वैक्सीन 

सबको साथ लेकर देश ने ‘सबको वैक्सीन-मुफ़्त वैक्सीन’ का अभियान शुरू किया. गरीब-अमीर, गांव-शहर, दूर-सुदूर, देश का एक ही मंत्र रहा कि अगर बीमारी भेदभाव नहीं  करती, तो वैक्सीन में भी भेदभाव नहीं हो सकता!  ये सुनिश्चित किया गया कि वैक्सीनेशन अभियान पर VIP कल्चर हावी न हो।  

100 करोड़ सिर्फ एक आंकड़ा नहीं, देश की क्षमता : पीएम मोदी 

पीएम मोदी ने कहा, '100 करोड़ वैक्सीन की खुराक सिर्फ एक संख्या नहीं है, बल्कि एक राष्ट्र के रूप में हमारी क्षमता को दर्शाती है. यह नए भारत को चित्रित करता है जो कठिन लक्ष्य निर्धारित करना और उन्हें प्राप्त करना जानता है.'

एकजुटता के लिए थाली, ताली बजाई : पीएम मोदी 

हमने महामारी के खिलाफ देश की लड़ाई जन भागीदारी को अपनी पहली ताकत बनाया. देश ने अपनी एकजुटता को ऊर्जा देने के लिए ताली, थाली बजाई, दीए जलाए तब कुछ लोगों ने कहा था कि क्या इससे बीमारी भाग जाएगी? लेकिन हम सभी को उसमें देश की एकता दिखी, सामूहिक शक्ति का जागरण दिखा

भारत ने जिस तेजी से हासिल किया 100 करोड़ डोज, उसकी हर जगह हो रही है तारीफ

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, आज कई लोग भारत के वैक्सीनेशन प्रोग्राम की तुलना दुनिया के दूसरे देशों से कर रहे हैं. भारत ने जिस तेजी से 100 करोड़ का, 1 बिलियन का आंकड़ा पार किया, उसकी सराहना भी हो रही है. उन्होंने कहा, लेकिन, इस विश्लेषण में एक बात अक्सर छूट जाती है कि हमने ये शुरुआत कहां से की. दुनिया के दूसरे बड़े देशों के लिए वैक्सीन पर रिसर्च करना, वैक्सीन खोजना, इसमें दशकों से उनकी एक्सपर्टीज थी. भारत, अधिकतर इन देशों की बनाई वैक्सीन पर ही निर्भर रहता था.

 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार