सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

कैप्टन के चक्रव्यू में फंसेगी कांग्रेस....नई पार्टी का किया एलान, कांग्रेस छोड़ सकते नाराज नेता

कांग्रेस में भी वह सेंध लगाने की तैयारी में हैं और जिन नेताओं की टिकट कटती है वे कैप्टन की फौज में भर्ती हो सकते हैं। कैप्टन को दिल्ली में बैठे कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल समेत कई दिग्गजों का साथ मिल रहा है। सिब्बल तो यहां तक कह चुके हैं कि लोग पार्टी छोड़कर जा रहे हैं, सुष्मिता चली गईं, सिंधिया, जितिन प्रसाद चले गए, दूसरे लोग भी छोड़कर जा रहे हैं।

Prem Kashyap Mishra
  • Oct 20 2021 6:05PM

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने मंगलवार को नई राजनीतिक पार्टी के गठन का ऐलान किया इसके बाद अब उन्होंने इसकी घोषणा आधिकारिक रूप से कर दी है। उन्होंने कहा कि अगर किसान आंदोलन का समाधान किसानों के पक्ष में होता है तो वो भारतीय जनता पार्टी के साथ सीटों को लेकर समझौता कर सकते हैं। आखिरकार कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पंजाब में नई सियासी पार्टी बनाने की घोषणा कर दी है। इसी के साथ पंजाब में सियासी समीकरण बदलने लगे हैं। कैप्टन की नजर पंजाब के तमाम सियासी दलों के नाराज नेताओं पर है, जिसको लेकर वह अपनी नई फौज तैयार करेंगे।   

कांग्रेस में भी वह सेंध लगाने की तैयारी में हैं और जिन नेताओं की टिकट कटती है वे कैप्टन की फौज में भर्ती हो सकते हैं। कैप्टन को दिल्ली में बैठे कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल समेत कई दिग्गजों का साथ मिल रहा है। सिब्बल तो यहां तक कह चुके हैं कि लोग पार्टी छोड़कर जा रहे हैं, सुष्मिता चली गईं, सिंधिया, जितिन प्रसाद चले गए, दूसरे लोग भी छोड़कर जा रहे हैं। जिस तरह से कैप्टन अमरिंदर सिंह को मुख्यमंत्री पद से हटाया गया है, वे खुद को अपमानित महसूस कर रहे हैं। 

कैप्टन कांग्रेस को इसका सबक सिखाना चाहते हैं और उन्होंने एलान कर रखा है कि वे किसी सूरत में सिद्धू को सीएम नहीं बनने देंगे। कैप्टन ने यह भी कहा है कि वह किसानी मुद्दों पर हल निकालने का पूरा प्रयास करेंगे। अगर कैप्टन इसमें सफल हो जाते हैं तो वे निश्चित तौर उन्हें पंजाब में एक मजबूत जमीन मिल जाएगी। साथ ही वे किसान आंदोलन की चुनौती से भाजपा को निकाल सकते हैं, क्योंकि उनके किसानों के साथ बेहतर संबंध हैं।   

कैप्टन अमरिंदर सिंह का खुद का जनाधार है, जो अमृतसर से लोकसभा सीट जीत चुके हैं और भाजपा के दमदार चेहरा अरुण जेतली को हरा चुके हैं। कैप्टन ने इशारा कर दिया है कि वे भाजपा से नाराज नेता, अकाली दल व आप से टूट चुके नेताओं को साथ लेकर चलेंगे।   

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार