सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

Jammu Kashmir में हिंद के जवानों का शौर्य... 2 इस्लामिक आतंकियों को लाश में बदल बलिदान हुआ एक जांबाज

शोपियां के द्रगड इलाके में आतंकियों के छिपे होने की जानकारी मिली थी जिसके बाद सुरक्षाबलों ने सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया। इनके सर्च ऑपरेशन करने के दौरान आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी। क्रॉस फायरिंग में सुरक्षाबलों ने 2 इस्लामिक आतंकियों को मार गिराया

shanti
  • Oct 20 2021 3:04PM
जम्मू कश्मीर में आए दिन आतंकी हमले हो रहे है। बीते दिन आतंकियों ने  टारगेट किलिंग  में कई नागरिकों की भी हत्या की थी जिसके बाद अब वहां पलायन शुरू हो गया है। वही कई कर्मचारियों ने घाटी से बाहर अपनी पोस्टिंग की मांग भी की थी। अभी कश्मीर से ताजा खबर आई  है कि सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। बता दें सेना ने बुधवार को 2 इस्लामिक आतंकियों को मार गिराया है। लेकिन इस लड़ाई में हमारा एक जाबांज भी बलिदान हो गया है। इनमें से एक की पहचान आदिल आह वानी के तौर पर हुई है

जम्मू-कश्मीर पुलिस के मुताबिक, उन्हें शोपियां के द्रगड इलाके में आतंकियों के छिपे होने की जानकारी मिली थी जिसके बाद सुरक्षाबलों ने सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया।  इनके सर्च ऑपरेशन करने के दौरान आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी। क्रॉस फायरिंग में सुरक्षाबलों ने 2 इस्लामिक आतंकियों को मार गिराया जिसमे एक की पहचान आदिल के रूप में हुई है और  दूसरे आतंकी की पहचान की जा रही है।

 IGP कश्मीर विजय कुमार के मुताबिक, आदिल जुलाई 2020 से घाटी में सक्रिय था। जिसने टारगेट किलिंग में आम लोगों की हत्या की थी। आदिल ने पुलवामा के गरीब मजदूर सगीर अहमद की हत्या की थी। उन्होंने बताया कि पिछले 2 हफ्ते के अंदर कश्मीर में 15 आतंकियों को मारा जा चुका है। इससे पहले सेना ने राजौरी में लश्कर-ए-तैयबा के 6 आतंकियों को ढेर किया था।

सूत्रों के मुताबिक, सेना के अफसरों ने आतंकियों से निपटने के लिए नई रणनीति बनाई है। इसके तहत इंतजार करो, आतंकियों को गांव तक आने दो, फिर उन पर टूट पड़ो की नीति पर अमल किया जा रहा है। पिछले कुछ महीनों में लश्कर के 9 से 10 आतंकी पाकिस्तान से राजौरी-पुंछ जिले के जंगलों में आए थे। इनके अलावा भी कई बार इस्लामिक आतंकियों ने घुसपैठ की कोशिशें तो की लेकिन सेना ने उन्हें उनकी मकसद में नाकाम कर दिया। 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार