सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

तीन दिवसीय दौरे पर बिहार जाएंगे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद .... शताब्दी समारोह में करेंगे शिरकत

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद बिहार के तीन दिवसीय प्रवास पर बुधवार की दोपहर पटना पहुंच रहे हैं. दरअसल, बिहार विधानसभा भवन के 100 साल पूरे होने पर बिहार सरकार की तरफ से शताब्दी समारोह का आयोजन किया जा रहा है.

Prem Kashyap Mishra
  • Oct 19 2021 6:11PM

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के 20 अक्टूबर को बिहार आगमन की तैयारी चल रही है. उनके खान-पान के साथ दर्शन-पूजन की तैयारी की जा रही है. राष्ट्रपति बिहार की धरती पर 45 घंटे 15 मिनट तक रहेंगे, इस दौरान वह बिहार विधानसभा के शताब्दी समारोह में शामिल होने के साथ महावीर मंदिर और पटना साहिब में मत्था भी टेकेंगे. मिनट टू मिनट महामहिम के कार्यक्रम को लेकर सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद की जा रही है.

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद बिहार के तीन दिवसीय प्रवास पर बुधवार की दोपहर पटना पहुंच रहे हैं. दरअसल, बिहार विधानसभा भवन के 100 साल पूरे होने पर बिहार सरकार की तरफ से शताब्दी समारोह का आयोजन किया जा रहा है.  21 अक्टूबर को आयोजित होने वाले इस समारोह में राष्ट्रपति इसमें शामिल होंगे. बिहार विधानसभा मंडल परिसर में शताब्दी वर्ष समारोह का आयोजन किया गया है. विधानसभा में राष्ट्रपति का पहला कार्यक्रम शताब्दी स्मृति स्तंभ का शिलान्यास का निर्धारित है.

इसके बाद वह पवित्र बोधिवृक्ष के शिशु पौधे का रोपण विधानसभा परिसर में करेंगे.  उसी दिन विधानसभा परिसर में आयोजित 'सदन में विमर्श ही संसदीय प्रणाली का मूल है' विषय पर आयोजित व्याख्यान देंगे. ऐसे में शताब्दी समारोह को लेकर सरकार की तरफ से जोरदार तैयारी की जा रही है. इस बीच राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने बिहार विधानसभा की शताब्दी समारोह के बहाने भाजपा और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर तीखा हमला बोला है.

उन्होंने ट्वीट कर लिखा है कि, क्या बिहार विधानसभा भवन को भी मुख्यमंत्री संघ के पास गिरवी रखेंगे? बताया जाता है कि बिहार विधानसभा शताब्दी समारोह की तैयारियों का बीते 16 अक्टूबर को भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल और बिहार भाजपा के संगठन महामंत्री भीखू भाई दलसनिया ने जायजा लिया था. इसको लेकर पहले राजद के ट्विटर हैंडल से आपत्ति जताई गई थी.  अब आज लालू प्रसाद यादव ने इस पर ऐतराज जताया है.

उन्होंने ट्वीट कर पूछा है कि आखिर भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष और सांसद संजय जायसवाल और संगठन महामंत्री भीखू भाई दलसनिया दोनों लोग सदन के सदस्य नहीं है, फिर किस लिहाज से दोनों लोग विधानसभा भवन के शताब्दी समारोह की तैयारियों का जायजा ले रहे हैं. इसके साथ ही लालू यादव ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से सवाल भी पूछा है.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार