सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

माहुल मेला की तैयारी पूर्ण , दुर्गा पंडालों में रहेंगे आकर्षण का केंद्र

सी सी कैमरे एवं पुलिस प्रशासन की निगरानी में होगा मेला

घनश्याम प्रजापति
  • Oct 19 2021 5:29PM
माहुल,आज़मगढ़: नगर पंचायत माहुल में बुधवार 20 अक्टूबर को लगने वाले मेले की तैयारियां पूर्ण कर ली गई है। जिसके लिए नगर पंचायत ने पूरे नगर में साफ-सफाई और चूने का छिड़काव कर तथा रामलीला कमेटी द्वारा सड़क किनारे रंगीन झालर लगा पूरे नगर को चमका दिया गया है। वही नगर में बनाये गये दुर्गा जी के पंडालों में भक्त श्रद्धालु दर्शन के लिए उमड़ेंगे।  मेले में मुख्य आकर्षण का केंद्र होगा। माहुल मेला में सी सी कैमरे की भी व्यवस्था रहेगी । 
नगर पंचायत माहुल में शरद पूर्णिमा के दिन ऐतिहासिक मेला लगता है जिसमें आस पास के दो दर्जन से अधिक गाँव से करीब दस हजार की संख्या में श्रद्धालु हिस्सा लेते हैं। रामलीला मैदान में शनिवार को राम रावण युद्ध और रावण का पुतला जलाया जाएगा ।  मेला में सी सी कैमरा के द्वारा निगरानी की जाएगी । 
वही दुर्गा पण्डाल संघ के अध्यक्ष एवं भाजपा पिछड़ा वर्ग के जिलाउपाध्यक्ष सुजीत जायसवाल का कहना है कि  नगर पंचायत माहुल में 9 जगहों पर दुर्गा जी के पण्डाल सजाए गए है । 
कस्बे के शिवा जी मेन चौक, जूनियर हाईस्कूल के सामने,केवटाना मोहल्ले और अहरौला रोड़ सहित कुल 9 जगहों पर पंडाल इस बार लगाए गए हैं ।
  मेन चौक माहुल पर माँ वैष्णो दुर्गा पूजा समिति द्वारा स्थापित पूजा पंडाल लोगो के आकर्षण का केंद्र बना हुआ है। जहां पर रोजाना शाम को आरती के बाद सैकड़ो की संख्या में  श्रद्धालु प्रसाद ग्रहण करते है। 
वही बुधवार को लगने वाले मेले की सुरक्षा की दृष्टि से प्रशासन द्वारा पर्याप्त सुरक्षा बल की भी व्यवस्था की गई है । वही  माहुल के गांधी मार्ग पर महिलाओं के लिए खास मेला लगाया जाएगा । जिसमे मात्र महिलाओ का ही प्रवेश रहेगा । माहुल में खजला की दुकान , झूला आदि की दुकाने पहुच गयी है । 
थानाध्यक्ष अहरौला संजय कुमार सिंह का कहना है कि माहुल मेला में पी ए सी  के साथ व्यापक स्तर पर जगह जगह पुलिस बल तैनात रहेगी । हर जगह सी सी कैमरा लगाया जा रहा है । सी सी कैमरे से मेला की निगरानी की जाएगी ।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार