सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

कोविड के कारण 2 साल से हरिद्वार से नहीं उठने दी गई कांवड़... लेकिन ईद मिलाद-उन-नबी पर सड़कों पर निकल रहा जुलूस

विडियो में साफ़ साफ देखा जा सकता है कि इतनी भीड़ लाठी डंडों के साथ कोहराम मचाते हुए सड़कों पर चल रही है। इसके बाद अब सोशल मीडिया पर सवाल पूछने वालों का ताँता लग गया है लोग सवाल पूछ रहे है आखिर कैसे इतनी भीड़ को इजाजत मिल गई जुलूस निकालने की ?

Prem Kashyap Mishra
  • Oct 19 2021 3:10PM

उत्तराखंड में कोविड को मध्नाजर रखते हुए राज्य सरकार ने कँवर यात्रा पर रोक लगा दी थी। लगातार उत्तराखंड में कोविड के मामले बढ़ते जा रहे हैं। इसके मध्यनजर राज्य सरकार ने  कोविड गाइडलाइन्स जारी किया था। जिसमे त्योहारों में ज्यादा लोगों को जमा होने की इजाजत नहीं थी और आपको यह भी बता दें कि लगातार दो वर्षों से कांवड़ यात्रा पर रोक लगा दी गई थी।लेकिन आज सोशल मीडिया पर एक विडियो वायरल हो रहा है जिसमे इस्लामिक लोग मिलाद उद नबी का जुलूस निकाल रहे है जिसमे बहुसंख्या में इस्लामिक लोग डीजे और बाजे के साथ भीड़ इकठ्ठा कर सड़कों को जाम कर रहे है यह विडियो हरिद्वार से कलियर के बीच की है।

विडियो में साफ़ साफ देखा जा सकता है कि इतनी भीड़ लाठी डंडों के साथ कोहराम मचाते हुए सड़कों पर चल रही है। इसके बाद अब सोशल मीडिया पर सवाल पूछने वालों का ताँता लग गया है लोग सवाल पूछ रहे है आखिर कैसे इतनी भीड़ को इजाजत मिल गई जुलूस निकालने की ? हिन्दू धर्म के लोग यह पूछ रहे है की क्या इस जुलूस में कोविड नहीं हो सकता सिर्फ हिन्दू त्योहारों में कोविड के नियम हैं ?

आपको बता दें की कोविड को मध्यनजर रखते हुए राज्य सरकार ने लगातार 2 बार कांवड़ यात्रा को स्थगित कर दिया था आपको यह भी बता दें महादेव की नगरी हरिद्वार जो हिन्दुओं का पवित्र स्थल है जहाँ देश भर से लोग शिवअभिषेक करने यहाँ से गंगा जल ले जाते हैं लेकिन राज्य सरकार ने इसपर भी रोक लगा दी थी क्यूंकि लोगों के सुरक्षा का सवाल था और जनता ने इसे स्वीकार भी किया लेकिन अब जिस तरीके से जुलूस निकाली जा रही है और पूरी तरीके से कोविड नियम का उल्लंघन कर रहे हैं तो सवाल उठना तो लाजमी है।

ट्विटर पर एक यूजर  @rakesh_bstpyp ने इस विडियो को शेयर करते हुए लिखा 2 साल में एक भी कावड़ नहीं उठी हरिद्वार में परिंदा भी पर नहीं मार पाया आज का वीडियो है हरिद्वार से कलियर का के बीच का वीडियो है पूरी भीड़ है,सारे ट्रैफिक नियमों, कोरोना के नियमों का उल्लंघन रोक कावड़ पर मंदिर पर दुर्गा पूजा पर चार धाम यात्रा पर ही रहेगी भारत में, -

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार