सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

शाहरुख़ के नशेड़ी बेटे आर्यन 'खान' पर शिवसेना 'मेहरबान', मौलिक अधिकारों के बचाव के लिए पहुंची सुप्रीम कोर्ट

राज्यमंत्री का दर्जा प्राप्त किशोर तिवारी ने संविधान के अनुच्छेद 32 के तहत सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है। उन्होंने सीजेआई एनवी रमण से इस मामले में ‘सर्वोच्च प्राथमिकता’ के आधार पर हस्तक्षेप करने का आग्रह किया।

Kartikey
  • Oct 19 2021 8:30AM

बीते कई दिनों से लगातार चर्चा का विषय बने हुए बॉलीवुड एक्टर शाहरुख़ खान के बेटे आर्यन खान को NCB ने बीच समंदर में नशे करते हुए गिरफ्तार किया था, जिसके बाद जांच में आर्यन ने ड्रग लेने की बात कबूल ली थी और NCB का शिकंजा आर्यन खान पर और कड़ा हो गया। 

लगातार हो रही पेशियों के बाद आर्यन खान के बेल की पुरजोर कोशिशे एक के बाद एक बेकार होती गई और आर्यन खान दोषी बन कर सलाखों के पीछे चले गए। लेकिन इसी बीच महाराष्ट्र की सत्ता पर काबिज़ शिवसेना ,आर्यन खान के मौलिक अधिकारों के बचाव में  पहुँच रही है। 

दरअसल, आर्यन खान के मौलिक अधिकारों की रक्षा की मांग लेकर शिवसेना ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की है। साथ ही मुंबई में एनसीबी की भूमिका की जांच कराने की भी मांग की है। याचिका में आर्यन के मौलिक अधिकारों के उल्लंघन मामले की जांच शीर्ष अदालत के एक मौजूदा न्यायाधीश से कराने का आदेश देने की मांग की गई है।

NCB मौलिक अधिकारों का उल्लंघन कर रही है

महाराष्ट्र सरकार में राज्य मंत्री का दर्जा हासिल किए किशोर तिवारी ने कहा कि, 'अनुच्छेद 32 के तहत सर्वोच्च न्यायालय और भारत के मुख्य न्यायाधीश (CJI) को मौलिक अधिकारों के उल्लंघन के सभी मामलों में संज्ञान लेने और हस्तक्षेप करने का पूरा अधिकार है। यह सविंधान के भाग 3 में लिखा है और NCB अब मौलिक अधिकारों का उल्लंघन कर रही है।

NCB चुनिंदा सेलेब्स को निशाना बना रही है

तिवारी ने NCB और उसके अधिकारियों पर चुनिंदा बॉलीवुड सेलेब्स को निशाना बनाकर 'बदला लेने' का आरोप लगाया है। साथ ही NCB और उसके रीजनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े की भूमिका की जांच की मांग की है। उन्होंने कहा, वानखेड़े की पत्नी फेमस मराठी एक्ट्रेस हैं। जो बॉलीवुड में बड़ा काम करने की कोशिश कर रही है और इसीलिए फिल्म इंडस्ट्री के केवल कुछ बड़े नामों, उनके परिवारों को ही NCB टारगेट कर जांच कर रही है।

अच्छा नागरिक बन करूंगा देश की सेवा: आर्यन खान

क्रूज ड्रग्स पार्टी मामले में गिरफ्तार आर्यन खान ने सोमवार को जेल में काउंसिलिंग के दौरान कहा कि वह अच्छा नागरिक बनेगा और देश की सेवा करेगा। एनसीबी मुंबई के क्षेत्रीय निदेशक समीर वानखेडे़ ने खुद आर्यन की काउंसिलिंग की और उसे नशे से दूर रहने की सलाह भी दी गई।

वानखेडे सभी आरोपियों को गिरफ्तार करने के बाद उनकी काउंसिलिंग करते हैं। कस्टडी के दौरान यह काउंसिलिंग रोजाना दो से तीन घंटे की जाती है। इसमें मुंबई के इस्कॉन मंदिर के पुजारी या मौलाना और दूसरे विद्वानों के साथ गैरसरकारी संस्थाओं की मदद ली जाती है। 

आर्थर रोड जेल में बंद है आर्यन

 गौरतलब है कि शिवसेना नेता ने यह याचिका मादक पदार्थ की कथित जब्ती मामले में आर्यन खान की गिरफ्तारी के मद्देनजर दायर की है। याचिका में कोर्ट से आर्यन के मौलिक अधिकारों की रक्षा के लिए स्वत: संज्ञान लेने का आग्रह किया गया है। आर्यन को एनसीबी के मुंबई क्षेत्रीय कार्यालय ने मादक पदार्थ अधिनियम (एडीपीएस) के तहत गिरफ्तार किया है। आर्यन फिलहाल मुंबई स्थित आर्थर रोड जेल में बंद है। आर्यन खान ने एनसीबी के अधिकारियों से 'काउंसलिंग' (परामर्श) के दौरान कहा कि वे गरीबों के कल्याण के लिए काम करेंगे और भविष्य में ऐसा कोई काम नहीं करेंगे, जो उनका नाम खराब करे।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार