सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

50 हजार रुपए की आर्थिक सहायता करेगी योगी सरकार

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि कोरोना संक्रमण के कारण जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों को सरकार 50 हजार रूपये की मदद करेगी। सीएम योगी ने रविवार को कोविड प्रबंधन के लिये गठित टीम-09 की बैठक में कहा

Twitter - rajatkmishra1
  • Oct 17 2021 7:37PM

इनपुट-अखिल तिवारी,लखनऊ

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लगातार कोरोना काल में प्रदेश में अथक प्रयास करते हुए नजर आए थे। वैश्विक महामारी कोरोना से भारत ही नहीं बल्कि पूरा विश्व प्रभावित हुआ था। ऐसे में जिन परिवारों के लोग कोराेना काल में उनसे दूर हो गए उनकी कमी तो नहीं पूरी की जा सकती लेकिन कुछ आर्थिक मदद करके उनका सहयोग किया जा सकता है। ऐसे में सीएम योगी ने आर्थिक मदद का एलान भी किया है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि कोरोना संक्रमण के कारण जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों को सरकार 50 हजार रूपये की मदद करेगी। सीएम योगी ने रविवार को कोविड प्रबंधन के लिये गठित टीम-09 की बैठक में कहा कि कोरोना के कारण असमय काल-कवलित हुए लोगों के परिजनों के हित संरक्षण के लिए केंद्र व राज्य सरकार द्वारा संवेदनशीलता के साथ अनेक प्रयास किये जा रहे हैं। इसी क्रम में परिजनों को अब राहत/सहयोग स्वरूप 50 हजार रुपये की राशि भी प्रदान की जाएगी। यह सुनिश्चित किया जाए कि एक भी पात्र परिवार इस राहत राशि से वंचित न रहे। इस संबंध में विस्तृत गाइडलाइंस यथाशीघ्र जारी कर दिए जाएं।

उन्होंने बताया कि प्रदेश में अब तक 11 करोड़ 81 लाख 91 हजार से अधिक कोविड वैक्सीन डोज लगाए जा चुके हैं। 09 करोड़ 23 लाख लोगों को पहली डोज मिल चुकी है, जबकि 02 करोड़ 58 लाख से अधिक लोगों ने टीके की दोनों डोज प्राप्त कर ली है। इस प्रकार, 17.52 फीसदी से अधिक लोग पूरी तरह टीकाकवर प्राप्त कर चुके हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि कानपुर नगर, लखीमपुर-खीरी, जौनपुर, बलिया, देवरिया, बाराबंकी, अयोध्या, सोनभद्र, अमरोहा, चन्दौली, प्रतापगढ़, कुशीनगर, उन्नाव, बदायूं, सुल्तानपुर, बिजनौर, इटावा, हरदोई, शामली, ललितपुर, हापुड़, सीतापुर, गोंडा,  रामपुर, बस्ती, बहराइच, मीरजापुर, फरुर्खाबाद, मैनपुरी, एटा, बागपत, मऊ, संतकबीरनगर, चित्रकूट, फतेहपुर, कानपुर देहात, हमीरपुर, कौशाम्बी, श्रावस्ती, महोबा, कासगंज और हाथरस में कोविड का एक भी मरीज शेष नहीं है।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार