सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

JAMMU KASHMIR : जवानो के साथ 'दशहरा' मनाने आज जम्मू जाएंगे राष्ट्रपति कोविंद, द्रास में देंगे जवानो को श्रद्धांजलि

द्रास वही जगह है जहाँ का तापमान -40 डिग्री तक पहुंच जाता है, वहां पर भी हमारी सेना के जवान बखूबी से अपना काम करते है और देश को सुरक्षित रखते है।

Kartikey Hastinapuri
  • Oct 14 2021 7:56AM

राष्ट्रपति राम नाथ कोविन्द वर्षों से चली आ रही परंपरा को तोड़ते हुए इस साल लद्दाख के द्रास इलाके में जवानों के साथ दशहरा मनाएंगे। परंपरागत रूप से, राष्ट्रपति राष्ट्रीय राजधानी में दशहरा समारोह में भाग लेते रहे हैं, लेकिन इस बार ऐसा नहीं होगा। गौरतलब है कि देश में दशहरा शुक्रवार को मनाया जाएगा। राष्ट्रपति भवन की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार राष्ट्रपति कोविन्द लद्दाख और जम्मू-कश्मीर के  दो दिन के दौरे पर जाने वाले हैं। 

दो दिवसीय है कार्यक्रम 

राष्ट्रपति भवन से जारी हुई आधिकारिक सूचना के अनुसार, 14 अक्तूबर की शाम को रामनाथ कोविंद जम्मू-कश्मीर के उधमपुर जिले में सैन्य जवानों से भी मुलाकात करेंगे। 15 अक्तूबर को वे फिर लद्दाख जाएंगे, जहां द्रास स्थित कारगिल युद्ध स्मारक पर जाकर शहीद जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे। राष्ट्रपति का सैन्य अधिकारियों व जवानों से मुलाकात का कार्यक्रम भी है।

शाम को जम्मू कश्मीर की यात्रा

शाम को राष्ट्रपति केंद्र शासित प्रदेश जम्मू और कश्मीर की यात्रा करेंगे और भारतीय सेना के उत्तरी कमान मुख्यालय उधमपुर में तैनात भारतीय सैनिकों के साथ बातचीत करेंगे. विशेष रूप से यह शहर, जिले की राजधानी के रूप में काम करता है. राष्ट्रीय राजमार्ग 44 पर यात्रा करते समय यह सशस्त्र बलों के लिए स्ट्रेटजिक ट्रांजिट पॉइंट है.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार